DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › अल्मोड़ा › स्नातक व स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी प्रोन्नत होंगे : कुलपति
अल्मोड़ा

स्नातक व स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी प्रोन्नत होंगे : कुलपति

हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 10:20 PM
स्नातक व स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी  प्रोन्नत होंगे : कुलपति

सोबन सिंह जीना विवि ने स्नातक और स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की कक्षाओं के विद्यार्थियों को बगैर परीक्षा के प्रोन्नत किया जाएगा। विवि की परीक्षा समिति की प्रो. एनएस भंडारी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। तय किया गया कि आंतरिक मूल्यांकन और अंतिम परीक्षा के अंक होंगे आधार रिजल्ट घोषित किया जाएगा। विवि के परिसर के साथ ही इसके अधीन चारों जिलों के महाविद्यालयों में यह फैसला लागू होगा।

कुलपति प्रो. भंडारी ने कहा कि विवि ने स्नातक, स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के अधिकांश विषयों के परीक्षाफल घोषित कर दिए हैं, जो विवि के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि विषम परिथितियों में हमने विवि के हित में निर्णय लिए हैं और कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के तहत स्नातक एवं स्नातकोत्तर के प्रवेश कार्य की प्रक्रिया गतिमान है। उन्होंने कहा कि आगामी स्नातक, स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर में भी विद्यार्थियों को प्रोन्नत किया जाएगा। कहा कि विवि की अकादमिक गतिविधियों और खेल गतिविधियों के संचालन के लिए कलेंडर तय किया जाएगा।

--

आंतरिक मूल्यांकन और अंतिम परीक्षा होगी आधार

स्नातक और स्नातकोत्तर द्वितीय समेस्टर के विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने के लिए आंतरिक मूल्यांकन और अंतिम परीक्षा के अंक आधार बनाए जाएंगे। संबंधित संकायों, विभागों के अध्यादेशों में वर्णित नियमों के आधार पर परीक्षाफल घोषित किया जाएगा। इसके लिए विद्यार्थियों को निर्धारित तिथियों के भीतर प्रदत्त कार्य जमा करने होंगे। इसमें शामिल नहीं होने वालों का परीक्षाफल जारी नहीं किया जा सकेगा।

--

ये लोग रहे मौजूद

कुलसचिव डॉ. सुधीर बुड़ाकोटी, परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुशील कुमार जोशी, ओएसडी डॉ. देवेंद्र सिंह बिष्ट, अधिष्ठाता प्रशासन प्रो. प्रवीण सिंह बिष्ट, डॉ. मुकेश सामंत डॉ. भाष्कर चौधरी, प्रो. जीसी साह, प्रो. जया उप्रेती, प्रो. केसी जोशी, प्रो. एके पंत, प्रो. वीआर ढौड़ियाल आदि मौजूद रहे।

--

संबंधित खबरें