ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ास्वतंत्रता सेनानी स्व राम सिंह धौनी को जयंती पर किया नमन

स्वतंत्रता सेनानी स्व राम सिंह धौनी को जयंती पर किया नमन

देश को जय हिन्द का नारा देने वाले क्रांति दूत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. राम सिंह धौनी की 131 वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान स्व. धौनी के...

स्वतंत्रता सेनानी स्व राम सिंह धौनी को जयंती पर किया नमन
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 24 Feb 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

देश को जय हिन्द का नारा देने वाले क्रांति दूत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. राम सिंह धौनी की 131 वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान स्व. धौनी के कृतित्व व व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया। सालम समिति ने फ्रूट क्राफ्ट संस्थान का नाम राम सिंह धौनी के नाम से किए जाने की मांग उठाई।
शनिवार को सालम समिति की ओर से हुए कार्यक्रम में जिला पंचायत परिसर धारानौला स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. राम सिंह धौनी की प्रतिमा का माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया गया। उनके किए कार्यों को याद किया गया। मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का दमन किया। उस बर्बरता के बावजूद देश को जय हिन्द का नारा देने वाले क्रांति दूत स्व. राम सिंह धौनी ने हार नहीं मानी। उन्होंने अल्मोड़ा में स्थापित फ्रूट क्राफ्ट संस्थान का नाम स्व राम सिंह धौनी के नाम से किए जाने और उनकी जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल करवाने का आश्वासन दिया। विशिष्ट अतिथि निर्वतमान पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने स्व धौनी की जीवनी पर प्रकाश डाला।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें