ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाफड़ व्यापारियों के कारण लाखों की कर चोरी का अंदेशा

फड़ व्यापारियों के कारण लाखों की कर चोरी का अंदेशा

रानीखेत में व्यापार मंडल ने दिवाली पर बाहरी फड़ व्यापारियों के नगर में व्यापार करने पर कड़ी आपत्ति जताई है। कहा है कि बाहरी व्यापारियों के कारण नगर के छोटे और गरीब व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना...

फड़ व्यापारियों के कारण लाखों की कर चोरी का अंदेशा
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाWed, 18 Oct 2017 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

रानीखेत में व्यापार मंडल ने दिवाली पर बाहरी फड़ व्यापारियों के नगर में व्यापार करने पर कड़ी आपत्ति जताई है। कहा है कि बाहरी व्यापारियों के कारण नगर के छोटे और गरीब व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। फड़ व्यवसायियों के चलते लाखों की कर चोरी का भी अंदेशा है।

व्यापार मंडल महामंत्री हर्षवर्धन पंत ने कहा कि इस बार दिवाली में बड़ी संख्या में फड़ व्यवसायी रानीखेत आए हैं। उनके कारण स्थानीय व्यापारियों को दिवाली में भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। फड़-खाखों से बिना बिलों के सामान बिक रहा है और प्रशासन मूकदर्शक बना है। फड़ों से हुए व्यापार में लगभग 20 लाख की कर चोरी का अनुमान है। महामंत्री ने कर चोरी से होने वाले घाटे की भरपाई के लिए जीएसटी विभाग से प्रशासन व छावनी परिषद से वसूली किए जाने की मांग की है। साथ ही बिना पुलिस सत्यापन के अपनी दुकानों के आगे किराए पर फड़ लगवाने वालों की भी जांच की मांग उठाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें