ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ापुलिस को उलझाया फिर कोतवाली के पास से बाइक का उड़ाया

पुलिस को उलझाया फिर कोतवाली के पास से बाइक का उड़ाया

प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत का कार्यकाल दो साल बढ़ाने की मांग को लेकर पंचायत जनप्रतिनिधियों ने बिगुल फूंक दिया है। सोमवार को जिला प्रधान संगठन के...

पुलिस को उलझाया फिर कोतवाली के पास से बाइक का उड़ाया
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 24 Jun 2024 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत का कार्यकाल दो साल बढ़ाने की मांग को लेकर पंचायत जनप्रतिनिधियों ने बिगुल फूंक दिया है। सोमवार को जिला प्रधान संगठन के आहृान पर जिलेभर में पंचायत प्रतिनिधियों ने ब्लॉक मुख्यालयों में अधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। एक राज्य में एक चुनाव फॉर्मूले को लागू करने की मांग उठाई।
अल्मोड़ा में सोमवार को जिला प्रधान संगठन के नेतृत्व में ज्ञापन के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि वर्ष 2019 में त्रिस्तरीय पंचायतें चुनी गई थी। कहा कि निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को कोरोना काल में दो साल तक विकास के काम करने का अवसर नहीं मिला है। इसलिए पंचायत प्रतिनिधियों को काम के लिए अतिरिक्त समय मिलने के साथ सरकार को अध्यादेश लाकर पंचायतों के दो वर्ष के कार्यकाल को बढ़ाने की कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंचायत एक्ट के तहत पंचायत की बैठक नहीं होने पर उसे कालखंड को पंचायत के कुल कार्यकाल में नहीं जोड़ा जा सकता। प्रदेश के 12 जिलों में पंचायत का कार्यकाल बढ़ाया जाना एक्ट के अनुरूप है। कहा कि एक राज्य एक चुनाव के लिए पंचायत का कार्यकाल दो साल बढ़ाया जाना बेहद जरूरी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।