ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ारानीखेत के लोगों को मिलेगा हाट बाजार का लाभ

रानीखेत के लोगों को मिलेगा हाट बाजार का लाभ

बुधवार को छावनी परिषद रानीखेत की बोर्ड बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान बैठक में सप्ताह में एक दिन नगर में हाट बाजार लगाने पर सहमति बनी। इसके साथ कैंट क्षेत्र में पेयजल कनेक्शनों, अवैध...

रानीखेत के लोगों को मिलेगा हाट बाजार का लाभ
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाWed, 22 Jan 2020 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को छावनी परिषद रानीखेत की बोर्ड बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान बैठक में सप्ताह में एक दिन नगर में हाट बाजार लगाने पर सहमति बनी। इसके साथ कैंट क्षेत्र में पेयजल कनेक्शनों, अवैध निर्माण सहित कई मुद्दें भी उठे।

छावनी परिषद सभागार में कैंट अध्यक्ष केआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर जीएस राठौर की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान तय किया गया कि, नगर की सब्जी मंडी के पीछे अब सप्ताह में एक दिन हाट बाजार लगेगा। सप्ताह में एक दिन हाट बाजार में गांव के उत्पाद बेचे जाएंगे। जिससे स्थानीय व्यापारियों को उत्पाद बेचने के लिए उचित स्थान मिल सकेगा साथ ही पलायन पर भी रोक लगेगी। इसके अलावा दिसंबर 2019 तक प्राप्त सभी पेयजल संयोजन के आवेदकों को भी तुरंत कनेक्शन दिया जाएगा। कैंट ने बड़े वाहनों के पार्किंग कर में भी वृद्धि की गई है। बस, ट्रक सहित तमाम तहर के बड़े वाहनों से अब 50 रुपये कर वसूला जाएगा। जबकी छोटे वाहन स्वामी अब भी 10 रुपये में ही अपने वाहन खड़े कर सकेंगे। इसके अलावा बैठक में छावनी क्षेत्र की कई समस्याएं भी उठी। यहां उपाध्यक्ष मोहन नेगी, सचिव सीईओ अभिषेक आजाद, सभासद संजय पंत, विनोद कुमार, बिंदु शाह, सुकृत शाह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें