ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड अल्मोड़ानारद मोह मंचन के साथ रानीखेत की ऐतिहासिक रामलीला शुरू

नारद मोह मंचन के साथ रानीखेत की ऐतिहासिक रामलीला शुरू

रानीखेत में नारद मोह के साथ रानीखेत के खड़ी बाजार की ऐतिहासिक रामलीला शुरू हो गई है। पहले नटी सूत्रधार और नारद मोह के सुंदर मंचन से कलाकारों ने...

नारद मोह मंचन के  साथ रानीखेत की ऐतिहासिक रामलीला शुरू
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 26 Sep 2022 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नारद मोह के साथ रानीखेत के खड़ी बाजार की ऐतिहासिक रामलीला शुरू हो गई है। पहले नटी सूत्रधार और नारद मोह के सुंदर मंचन से कलाकारों ने मुग्ध किया। कोरोना के कारण दो साल रामलीला का आयोजन नहीं हो पाया था। इस बार रामलीला के आयोजन को लेकर कमेटी सदस्यों और दर्शकों में खासा उत्साह है।

रामलीला महोत्सव का रविवार रात कमेटी के अध्यक्ष जयंत रौतेला और हेमंत मेहरा ने उद्घाटन किया। उन्होंने भगवान राम के आदर्शों को जीवन में आत्मसात करने का आह्वान किया। रामलीला कमेटी के अध्यक्ष जयंत ने अतिथियों व दर्शकों का स्वागत भी किया। नटी सूत्रधार व नारद मोह से रामलीला मंचन की शुरुआत की गई। कामदेव और रति द्वारा महर्षि नारद की तपस्या भंग किए जाने व उसके बाद नारद मोह के प्रसंग के सुंदर मंचन ने दर्शकों को मुग्ध किया। नारद-विष्णु संवाद तथा रावण के अपने भाइयों के साथ भगवान शिव की तपस्या करने के प्रसंगो का मंचन हुआ। नारद की भूमिका को तरुण साह ने‌ बखूबी निभाई। विष्णु की भूमिका में ‌परमवीर मेहरा, मोहिनी की परमानन्द शायर, उर्वशी के किरदार में हिमांशु रावत, कुम्भकर्ण के किरदार में धीरेन्द्र वर्मा ने प्रभावित किया। वहीं सूत्रधार‌ वासु वर्मा, नटी जयवर्द्धन, कामदेव देवांश पांडे, रावण पीयूष साह, विभीषण हेमंत कुमार, गण हर्षित, सक्षम और लक्ष्मी के किरदार में जयवर्द्धन ने खूब वाहवाही लूटी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
epaper