The emphasis on creating pathways for pedestrians in Almora city - अल्मोड़ा नगर में पैदल यात्रियों के लिए रास्ते बनाने पर दिया जोर DA Image
14 दिसंबर, 2019|9:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अल्मोड़ा नगर में पैदल यात्रियों के लिए रास्ते बनाने पर दिया जोर

अमन संस्था की ओर से रविवार को नगर पालिका सभागार में नगर की यातायात व्यवस्था को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान नगर में पैदल चलने वाले यात्रियों के लिए सड़क क्रास करने को जेबरा क्रासिंग बनाने, सिटी बस चलाने सहित अनेक प्रस्ताव पास किए गए।

मुख्य वक्ता पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने कहा कि नगर के मुख्य मार्गो में पैदल चलने वाले लोगों के लिए नालियों के उपर पैदल रास्ते बनाए जाने चाहिए। संयोजक रघु तिवारी ने कहा कि सड़कों पर बढ़ते वाहनों के दबाव,अतिक्रमण व यातायात के नियमों की अनदेखी के चलते नगर के बुर्जगों, महिलाओं, बच्चों को चलना मुश्किल हो गया है। उन्होंने पिछले दिनों शहर में चलाई सिटी बस को बंद किए जाने पर आक्रोश जताया। दृष्टि बाधित संघ के डीके जोशी ने कहा कि नगर में जेबरा क्रांसिंग नहीं होने, बाजार में दुकानों को सड़कों तक फैलाये पर दृष्टि बाधित व दिव्यांगों को दिक्कत होने की बात कहीं। डे केयर सेंटर एवं वरिष्ठजनों ने प्रशासन की ओर से पैदल यात्रियों की अनेदेखी किए जाने पर चिंता व्यक्त की। यातायात प्रभारी विजय बिष्ट ने कहा कि जनता की ओर से यातायात में सुधार के लिए आये सुझावों पर गंभीरता से विचार किया जायेगा। जनता और प्रशासन मिलकर ही सड़कों को चलने लायक बना सकते है। इस दौरान सड़कों पर स्पीड़ ब्रेकर मानकों के अनुसार लगाने, सड़कों पर निर्माण सामग्री नहीं चलाने, पैदल यात्रियों व यातायात की समस्या पर संबंधित विभागों के साथ बैठक करने को लेकर चर्चा की गई। अध्यक्षता पर्यावरणविद् डा. जेएस मेहता व संचालन अमन संस्था की नीलिमा भट्ट ने किया। इस मौके पर महिला कल्याण संस्था की रीता दुर्गापाल,एके पंत, सभासद विजय पांडे,डा. जेसी दुर्गापाल, उपासना, प्रेम कुमार, सायमा,डा. ललित योगी,डा.अर्चना लोहनी,फारूख, रमेश दानु,शशि शेखर आदि ने अपने विचार रखें। बैठक में प्रभा मंमगई, रेनु नेगी, नीमा कांडपाल,खीमानंद,रजनी आर्य,कविता, मोहन, कल्याण, लीला खोलिया, एलएम ऐठानी, प्रताप सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The emphasis on creating pathways for pedestrians in Almora city