ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाविधायक के बयान पर भड़के कैंट बोर्ड के जनप्रतिनिधि, पलटवार किया

विधायक के बयान पर भड़के कैंट बोर्ड के जनप्रतिनिधि, पलटवार किया

कैंट क्षेत्र अंतर्गत देवीढुंगा में डैम निर्माण की धनराशि वापस जाने के मामले में विधायक करन माहरा और कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष सहित सभासदों में ठन गई है। विधायक ने धनराशि वापस जाने के लिए छावनी बोर्ड के...

विधायक के बयान पर भड़के कैंट बोर्ड के जनप्रतिनिधि, पलटवार किया
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSun, 06 Sep 2020 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कैंट क्षेत्र अंतर्गत देवीढुंगा में डैम निर्माण की धनराशि वापस जाने के मामले में विधायक करन माहरा और कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष सहित सभासदों में ठन गई है। विधायक ने धनराशि वापस जाने को छावनी बोर्ड के जनप्रतिनिधियों के उपेक्षात्मक रवैये को जिम्मेदार ठहराया था। इधर, कैंट बोर्ड के प्रतिनिधियों ने विधायक के बयान पर पलटवार करते हुए उन पर हल्की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष संजय पंत और पूर्व उपाध्यक्ष मोहन नेगी ने कहा कि देवीढुंगा में जिस जगह डैम बनना प्रस्तावित है, वहां वन भूमि है। डैम के लिए छावनी परिषद से अनापत्ति नहीं मांगी गई, बोर्ड की बैठकों में कभी इसका प्रस्ताव तक नहीं आया। उपाध्यक्ष पंत और नेगी ने कहा कि विधायक को स्टडी करने के बाद ही प्रतिक्रिया करनी चाहिए। जबकि प्रस्तावित डैम निर्माण को निविदाओं का मामला भी सिंचाई विभाग से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि देवीढुंगा में जलाशय निर्माण को उन्होंने लगातार प्रयास किए। प्रस्ताव की फाइलों को स्वयं सिंचाई मंत्री तक भेजा है। मौजूदा व पूर्व उपाध्यक्ष ने कहा कि 20 सालों में विकास संबंधी कोई बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं कर पाने वाले विधायक को दूसरों पर बेवजह दोषारोपण नहीं करना चाहिए। विधायक निधि के अलावा अपने प्रयासों से भी उन्हें विकास कार्य करने चाहिए। यह भी आरोप लगाया कि जिला व नगरपालिका के लिए विधायक ने कभी एक शब्द नहीं बोला। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की घोषणाएं भी पूरी नहीं हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें