ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाशिविरार्थियों ने चलाया सफाई अभियान

शिविरार्थियों ने चलाया सफाई अभियान

भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय निदेशालय लखनऊ द्वारा स्वच्छता एक्श प्लान के तहत पांच दिवसीय कार्यशाला...

शिविरार्थियों ने चलाया सफाई अभियान
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 08 Mar 2021 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय निदेशालय लखनऊ द्वारा स्वच्छता एक्श प्लान के तहत पांच दिवसीय कार्यशाला सोमवार को भी जारी रही। इस दौरान बच्चों ने सफाई अभियान चलाया। इस दौरान पुराने कनस्तरों को पेंट लगाकर दोबारा उपयोग के लायक बनाया गया। इनमें विभिन्न प्रजाति के फूल रोपे गए।

कॉलेज परिसर में सुबह शिविरार्थियों को योग कराया गया। इसके बाद उन्होंने क्षेत्र के नौले, धारों और रास्तों की सफाई की। लोगों से पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने की अपील की। इससे होने वाले नुकसान को भी बताया। शिविरार्थियों ने कॉलेज में पुराने कनस्टरों में पेंट लगाया और उनको उपयोगी बनाया। पुराने प्लास्टिक की बोतलों का भी उपयोग किया। कार्यक्रम अधिकारी आलोक पांडे ने कार्यशाला के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने स्वयं सेवकों को सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट के विभिन्न तरीकों के बारे में बताया। प्रधानाचार्य आरके मिश्रा ने निजी एवं सार्वजनिक स्थलों को अपने घर की तरह साफ सुथरा रखें। इस मौके पर सहायक कार्यक्रम अधिकारी हरीश फर्स्वाण,मोहन राम आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें