ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ानपा में संशोधित गृहकर का पालिकाध्यक्ष ने किया शुभारंभ

नपा में संशोधित गृहकर का पालिकाध्यक्ष ने किया शुभारंभ

पुराने गृहकर में संशोधन कर पहले के मुकाबले कम शुल्क लेते हुये नगर पालिका में नई गृहकर व्यवस्था लागू की गई। नगर पालिकाध्यक्ष दर्शन कोली ने वार्ड 7 से...

नपा में संशोधित गृहकर का पालिकाध्यक्ष ने किया शुभारंभ
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरTue, 29 Dec 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

किच्छा। पुराने गृहकर में संशोधन कर कम शुल्क लेते हुये नगर पालिका में नई गृहकर व्यवस्था लागू की गई। सोमवार को नगर पालिकाध्यक्ष दर्शन कोली ने वार्ड 7 से नई व्यवस्था का शुभारंभ किया।

जानकारी के अनुसार पहले नगरपालिका में तीन सौ रुपये प्रति कमरे के अनुसार गृहकर लिया जाता था। नगरवासी इसे आम नागरिक के लिए अधिक बताते हुये लगातार विरोध कर रहे थे। गृहकर कम कराने के लिए नगर पालिका परिसर, इंदिरा गांधी खेल मैदान आदि में धरना-प्रदर्शन भी किए गये। जिसके बाद नगर पालिकाध्यक्ष कोली की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधि मंडल ने देहरादून में उच्चाधिकारियों से वार्ता की थी। बीते 14 अक्तूबर को नगरपालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित बोर्ड बैठक में गृहकर कम करने का निर्णय लिया गया। अब गृहकर में संशोधन कर उसे घटा कर 110 रुपये प्रति कमरा कर दिया गया है। इधर, सोमवार को पालिकाध्यक्ष कोली ने वार्ड 7 से नई गृहकर व्यवस्था का शुभारंभ किया। इसके अनुसार नगरपालिका ने वार्ड वासियों से 110 रुपये प्रति कमरे के मुताबिक गृहकर प्राप्त किया गया। पहले दिन 46 परिवारों से 76 हजार रुपये शुल्क वसूला गया। पालिकाध्यक्ष ने कहा वार्ड 7 में 400 परिवार हैं। वार्ड 8 के वार्डवासियों से गृहकर प्राप्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें