DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › अल्मोड़ा › अल्मोड़ा में रामलीला का देर रात तक आनंद ले रहे हैं दर्शक
अल्मोड़ा

अल्मोड़ा में रामलीला का देर रात तक आनंद ले रहे हैं दर्शक

हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 09:31 PM
अल्मोड़ा में रामलीला का  देर रात तक आनंद ले रहे हैं दर्शक

जिले में रामलीलाओं का मंचन जारी है। शहर से लेकर गांव तक लोग इसका आनंद ले रहे हैं। नगर में हुक्का क्लब लक्षमी भंडार, नंदा देवी, धारानौला,एनटीडी के साथ ही अन्य स्थानों पर लीला का मंचन हो रहा है। भुवनेश्वर महादेव मंदिर एवं रामलीला समिति कर्नाटक खोला में रविवार की र रात कैकेई-मंथरा,दशरथ-कैकेई संवाद हुआ। इसमें मनीष तिवारी, कमल जोशी, कांजल भारती आदि ने भूमिका निभाई। इधर मोहल्ला राजपुर अल्मोड़ा मे चतुर्थ दिवस का दृश्य रामलीला मंचन का दृश्य मुख्य चित्रकूट मिलन, भरत कैकई संवाद, दशरथ मरण व राम वनवास की लीला दिखाई गई।

रानीखेत। तहसील के ताड़ीखेत, चौगांव जैनोली व कुनेलाखेत में रामलीला महोत्सवों का आयोजन जारी है। ताड़ीखेत में बीते रविवार की रात दशरथ-कैकेई संवाद के भावपूर्ण मंचन ने दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया। जैनोली में मुख्य अतिथि विधायक करन माहरा मुख्य अतिथि रहे। रानीखेत के गांधी चौक, बैंक बिल्डिंग में दुर्गा पूजा महोत्सवों में विभिन्न अनुष्ठानों का दौर चला है। ताड़ीखेत की रामलीला मंचन का रविवार को मुख्य अतिथि प्रसिद्ध बागवान गोपाल दत्त उप्रेती ने उद्घाटन किया। नगर के गांधी चौक व बैंक बिल्डिंग में आयोजित दुर्गा पूजा कार्यक्रमों में नित्य आरती सहित विभिन्न अनुष्ठान संपन्न कराए जा रहे हैं।

कैकेयी ने मांगे राजा दशरथ से दो वर

भिकियासैंण। रामलीला मैदान भिकियासैंण में रामलीला मंचन के चौथे दिन मन्थरा-कैकेयी व दशरथ-कैकेयी संवाद ने जहां समा बाधा वहीं राम वनवास के दृश्य ने दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। रविवार रात को दशरथ से कैकेयी से दो वर मांगे एक राम को 14 वर्ष का वनवास व दूसरा भरत को राजतिलक दशरथ के बहुत समझाने के बाद भी कैकयी नहीं मानी तो दशरथ ने दोनों वर दे दिये। मर्यादा पुरुषोत्तम राम ने पिता की आज्ञा को सहर्ष स्वीकार लिया। यहां दशरथ दरवान बिष्ट, कैकेयी प्रमोद दुर्गापाल, मन्थरा गोपाल सिंह, राम गिरीश, लक्ष्मण पंकज, सीता नितीन ने शानदार अभिनय किया।

संबंधित खबरें