DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जागेश्वर में श्रावणी मेले का रंगारंग समापन

default image

प्रसिद्व धाम जागेश्वर में एक माह से चल रहे श्रावणी मेले का शुक्रवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया। कलाकारों ने कुमाऊंनी गढ़वाली सहित विभिन्न प्रांतों की संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी। दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से कलाकारों का खूब उत्साह वर्धन किया। डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि इस वर्ष श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इस वर्ष श्रावणी मेले में लाखों श्रद्धालुओं ने जागेश्वर मंदिर के दर्शन किये। उन्होंने सभी लोगों व विभागों का मेला सफलपूर्वक पूर्वक संपन्न कराने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा श्रद्धालुओं की सुविधाओं का पूर्ण ध्यान रखा गया। इसके अलावा जो कमियां रह गई हैं। उन्हें अगले वर्ष पूर्ण करने का प्रयास किया जायेगा। भाजपा जिलाध्यक्ष गोविन्द सिंह पिलख्वाल व भाजपा नेता सुभाष पाण्डे ने विचार व्यक्त करते हुए मेले के सफल समापन के लिए प्रशासन व अन्य लोगो को बधाई दी। इससे पूर्व अतिथियों ने दीप जलाकर समापन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान दपर्ण कला समिति व अन्य सांस्कृतिक दलों के कलाकारों ने शिव पार्वती विवाह का शानदार मंचन किया। मेलाधिकारी एसडीएम भनोली मोनिका ने मेले में सभी सहयोगी विभागों, पुलिस, पुजारियों, स्वयंसेवकों, स्वयं सहायता समूहों व अन्य का आभार व्यक्त किया। प्रबंधक मंदिर समिति भगवान भट्ट ने इस वर्ष मेले के दौरान विभिन्न विभागों के सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। समापन अवसर पर वालंटियरों को सम्मानित किया। साथ मेले के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। संचालन जगदीश भट्ट ने किया।-

आरती को ऑनलाइन करने की तैयारी

अल्मोड़ा। मेले के समापन मौके पर बोलते हुए डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि जागेश्वर मंदिर में होने वाली आरती को ऑनलाइन करने का प्रयास किया जा रहा है। जिससे मंदिर समिति की आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी।

31 लाख की आमदनी

अल्मोड़ा। डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि इस वर्ष विभिन्न स्रोतों से लगभग 31 लाख रुपये की आमदनी समिति को हुई है। जो गत वर्ष से लगभग 7 लाख रुपये अधिक है। उन्होंने बताया कि जल्दी ही एक वृहद सफाई अभियान भी जागेश्वर में चलाया जायेगा। मेले को और अधिक भव्य बनाये जाने के लिए सभी को सहयोग देने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shravani fair at Jageshwar with colorful cultural programs