ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ापंचायत उप चुनाव को लेकर कार्यक्रम तय

पंचायत उप चुनाव को लेकर कार्यक्रम तय

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद के ग्राम पंचायत सदस्य, प्रधान ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के पदों व स्थानों के लिए उप निर्वाचन विनिर्दिष्ट समय-सारिणी जारी की गई...

पंचायत उप चुनाव को लेकर कार्यक्रम तय
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 29 Nov 2018 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद के ग्राम पंचायत सदस्य, प्रधान ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के पदों व स्थानों के लिए उप निर्वाचन विनिर्दिष्ट समय-सारिणी जारी की गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि जनपद में सदस्य ग्राम पंचायत के पदों के उपनिर्वाचन हेतु विकास खंड हवालबाग के 24 ग्राम पंचायत में, धौलादेवी के 12, ताकुल के 09, स्याल्दे के 01, लमगड़ा के 03, सल्ट के 18, भिकियासैण के 01 और ताडीखेत के 05 ग्राम पंचायतो में उपनिर्वाचन सम्पन्न होना है। उन्होंने बताया विकास ताड़ीखेत के ग्राम पंचायत चलसियापडोली, ग्राम पंचायत पांडेकोट में प्रधान ग्राम पंचायत के उपनिर्वाचन संपन्न किये जाने है। उन्होंने बताया कि सदस्य क्षेत्र पंचायत हेतु विकास खंड भिकियासैण के क्षेत्र पंचायत 10-कमराड़, तथा विकास खण्ड ताडीखेत के 06-बधाण में उप निर्वाचन संपन्न किये जाने है। जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि उक्त निर्वाचन के लिए 1 व 3 दिसंबर को नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। जबकि 4 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 5 दिसंबर को नाम वापसी व निर्वाचन प्रतीक आवंटित किये जायेंगे। जबकि 13 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि जनपद में रिक्त सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान पंचायत व सदस्य क्षेत्र पंचायत के पदों के उप निर्वाचन सम्पन्न कराने हेतु विकासखंड वार निर्वाचन व सहायक निर्वाचन अधिकारियों नियुक्ति की गयी है। उन्होंने बताया कि उक्त प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता तात्कालिक प्रभाव से प्रभावी हो गयी है जो मतगणना समाप्ति तक प्रभावी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें