DA Image
27 नवंबर, 2020|11:30|IST

अगली स्टोरी

यात्री बढ़ने से रोडवेज-केमू को राहत

कोरोना काल में अब रोडवेज डिपो अल्मोड़ा डिपो पटरी पर आ रहा है। कोरोना काल के बाद पहली बार डिपो ने सभी 18 मार्गोंं में बसों का संचालन शुरू कर दिया है। बसों का संचालन होने से यात्रियों को अधिक किराया देकर टैक्सी वाहनों से यात्रा नहीं करनी पड़ रही है। इधर अब सहालग के सीजन में बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ने से डिपो की आय में भी अब धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है।

दरअसल कोरोना काल में अनलॉक के बाद अल्मोड़ा रोडवेज की बसों को यात्री नहीं मिलने और चालकों की कमी से डिपो केवल 10 से 12 मार्गोंं में बसों का संचालन हो रहा था। इससे यात्रियों को अधिक धनराशि खर्च कर मजबूरन टैक्सी वाहनों में यात्रा करनी पड़ रही थी। लेकिन बीते दिनों संविदा चालकों के वापस आने के बाद अब डिपो ने पूर्वत सभी 18 मार्गोंं में बसों का संचालन शुरू कर दिया है। दिल्ली, देहरादून, हरिद्वार, लखनऊ और चड़ीगढ़ जैसे लंबे मार्गोंं में बसों के संचालन से यात्रियों ने राहत को काफी राहत मिली है। डिपो की आय में भी अब धीर-धीरे इजाफा हो रहा है। हालाकि कई बार रोडवेज की बसों का अब भी नियमित संचालन नही हो पा रहा है।

केएमओयू और रोडवेज में यात्रियों की संख्या बढ़ी

दीपावली पर्व के बाद अब सहालग सीजन में रोडवेज और केएमओयू की बसों में यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिससे केएमओयू संचालकों ने राहत की सांस ली है। वही घाटे से जूझ रहे अल्मोड़ा रोडवेज डिपो को भी हल्की राहत मिलने की उम्मीद है। केएमओयू स्टेशन प्रभारी बीबी चंदोला ने बताया कि इन दिनों यात्रियों की संख्या में इजाफा हो गया है। हल्द्वानी बागेश्वर समेत कई लोकल मार्गों में बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Roadways-Kemu relief from increased passenger