ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ापरीक्षा केंद्र बदलने पर छात्रों और अभिभावकों में आक्रोश

परीक्षा केंद्र बदलने पर छात्रों और अभिभावकों में आक्रोश

ब्लाक मुख्यालय धौलछीना के राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज धौलछीना का बोर्ड परीक्षा केंद्र बदले जाने की सुगबुगाहट से छात्र-छात्राओं व अभिभावकों में भारी रोष व्याप्त है। अभिभावकों ने कहा कि राजकीय आर्दश इंटर...

परीक्षा केंद्र बदलने पर छात्रों और अभिभावकों में आक्रोश
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSun, 22 Sep 2019 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्लॉक मुख्यालय धौलछीना के राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज धौलछीना का बोर्ड परीक्षा केंद्र बदले जाने की सुगबुगाहट से छात्र-छात्राओं और अभिभावकों में भारी रोष व्याप्त है। अभिभावकों ने कहा राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज धौलछीना में वर्ष 1990से अब तक 29 वर्षों से बोर्ड परीक्षा केंद्र बना हुआ है। यहां बोर्ड परीक्षा के साथ ही अन्य परीक्षाएं भी संपन्न कराई जाती हैं।

बता दें राइंका धौलछीना विद्यालय खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय से महज 40 मीटर की दूरी पर है। विद्यालय शिक्षा के उच्चतक मानक बनाएं हुए है। यहां के विद्यार्थी उच्चतम अंकों से सफलता प्राप्त कर रहे हैं। इस वर्ष आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा अब इस विद्यालय में नहीं होगी, इस संबंध में 20 सितंबर को मुख्य शिक्षा अधिकारी का पत्र विद्यालय को मिला है। जिसमें छात्र संख्या पूर्ण नहीं होने के कारण वर्ष 2020 में परीक्षा केंद्र नहीं बनाये जाने का आदेश पारित किया है। इसकी जानकारी मिलते ही छात्र-छात्राएं और अभिभावक भड़क गये हैं। शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष दरवान सिंह रावत ने कहा यदि विद्यालय से बोर्ड परीक्षा केंद्र हटाया गया तो सभी छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों को साथ लेकर खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय और उपशिक्षाधिकारी कार्यालय में तालाबंदी कर दी जायेगी। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष प्रताप जीना ने कहा सरकार एक तरफ शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रचार प्रसार कर रही है। वहीं, इस प्रकार छात्र-छात्राओं को परीक्षा के लिए अन्यत्र भेजना छात्रों के साथ अन्याय है।

--------------

विद्यालय में 70 छात्र-छात्राएं हैं अध्ययनरत

धौलछीना। प्रधानाचार्य दया राम ने कहा विद्यालय में वर्तमान में हाईस्कूल में 54 और इंटरमीडिएट में 16 कुल 70 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। जो कि मानकों से 5 कम हैं। अभिभावकों ने कहा विकास खंड के ही धौलनैली हाईस्कूल में वर्तमान में 12 छात्र अध्यनरत हैं, उन्हें साथ लेकर धौलछीना में परीक्षा केंद्र बनाया जा सकता है। अभिभावकों ने चेतावनी दी किसी भी हाल में परीक्षा केंद्र नहीं बदला जाय। यदि शिक्षा विभाग ने मनमानी की तो पंचायत चुनावों के बाद बड़ा आंदोलन किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें