ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाधौलछीना में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

धौलछीना में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार मौसम खराब रहने से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। लोगों का घरों से...

धौलछीना में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 19 Oct 2021 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार मौसम खराब रहने से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है। बारिश के कारण विकासखंड की सभी प्रमुख सड़कें बंद हो गई है।

बाड़ेछीना सेराघाट मोटर मार्ग में दर्जनों स्थानों पर मलवा आने तथा सड़क टूटने से देर शाम तक आवागमन सुचारू नहीं हो सका है। इसके अलावा गांव को जोड़ने वाली जमराडी काफली गैर, सेराघाट कुंज किमोला, मंगलता त्रिनैली, धौलछीना दियारी, धौलछीना कफडखान समेत लगभग आधा दर्जन से अधिक आंतरिक सड़कें पूर्ण रुप से बंद हो गए हैं। जगह-जगह होटलों तथा रिजॉर्ट में पर्यटक फंसे हुए हैं। प्रदेश सरकार के हाई अलर्ट के बावजूद आपदा प्रबंधन की पोल खुलती नजर आ रही है। सड़क खोलने के लिए मात्र एक जेसीबी लगाई गई है। इसके अलावा कई रिहायशी मकानों की सुरक्षा दीवार टूटने से मकानों को खतरा उत्पन्न हो गया है। सेराघाट के बूढ़ाधार में हरीश राम व बलवान राम के मकान की दीवार टूटने से परिवार पर खतरा उत्पन्न हो गया है। वही धौलछीना से आगे शेराघाट की तरफ दर्जनों गांव मैं पिछले 2 दिनों से विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर होना पड़ रहा है। ग्रामीणों के मोबाइल चार्ज नहीं होने से बंद पड़ गए हैं जिस कारण एक दूसरे से संपर्क करना भी मुश्किल हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें