ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा में बोर्ड परीक्षा पहले चरण के शेष मूल्यांकन की तैयारी पूरी

अल्मोड़ा में बोर्ड परीक्षा पहले चरण के शेष मूल्यांकन की तैयारी पूरी

अल्मोड़ा में बोर्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद पहले चरण में शेष मूल्यांकन कार्य की तैयारी पूरी हो गई है। रविवार से पहले चरण के शेष मूल्यांकन कार्य शुरू किया जाएगा। जीआईसी में पहले चरण में शेष रही...

अल्मोड़ा में बोर्ड परीक्षा पहले चरण के शेष मूल्यांकन की तैयारी पूरी
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 27 Jun 2020 12:33 PM
ऐप पर पढ़ें

अल्मोड़ा में बोर्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद पहले चरण में शेष मूल्यांकन कार्य की तैयारी पूरी हो गई है। रविवार से पहले चरण के शेष मूल्यांकन कार्य शुरू किया जाएगा। जीआईसी में पहले चरण में शेष रही हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की 28 हजार 974 कॉपियों को जांचा जाएगा।अल्मोड़ा जीआईसी मूल्यांकन केंद्र पर 19 टेबल पर कॉपियां को जांचा जाएगा। अब तक जीआईसी मूल्यांकन केंद्र पर हाईस्कूल की 5 हजार 561 एवं इंटरमीडिएट की 11 हजार 349 कॉपियां जांची जा चुकी हैं। अब पहले चरण में शेष रह गई हाईस्कूल की 7 हजार 733 एवं इंटरमीडिएट की 21 हजार 241 कॉपियां जांची जानी है। पहले चरण में कॉपियों को कुछ दिनों तक जांचने के बाद बोर्ड परीक्षा के दौरान मूल्यांकन केंद्रों पर टेबलों को हटाना पड़ा था। अब शनिवार को भी फिर से मूल्यांकन के लिये टेबल लगा दी गई है। पहले चरण का शेष मूल्यांकन कार्य 28 से 5 जुलाई तक चलेगा। मूल्यांकन से पहले केंद्र को सेनेटाइज किया जाएगा। परीक्षकों को भी हाथों को सेनेटाईज करने के साथ मास्क पहनकर मूल्यांकन कार्य करना होगा। जीआईसी मूल्यांकन केंद्र के उपनियंत्रक सुरेश चंद्र पाठक ने बताया कि मूल्यांकन के लिये तैयारी पूरी कर ली है।

बोर्ड परीक्षा कॉपियां गढ़वाल मंडल को भेजी

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में बोर्ड परीक्षा छूटे हुये प्रश्नपत्र की परीक्षा समाप्त होने के बाद शनिवार को कॉपियां भी गढ़वाल मंडल के लिये भेज दी है। शनिवार को एक वाहन में सुरक्षा के बीच कॉपियों को गढ़वाल मंडल के लिये भेजा गया। जिसमें 22 जून से 24 जून तक हुई हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की कॉपियों को भेजा गया।

15 दिनों तक चलेगा द्वितीय चरण का मूल्यांकन

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में एक से 15 जुलाई तक द्वितीय चरण का मूल्यांकन होगा। जिसके लिये जीआईसी मूल्यांकन केंद्र में अतिरिक्त टेबलें लगाई जाएंगी। इसके लिये जल्द गढ़वाल मंडल से कॉपियां भी अल्मोड़ा पहुंचनी शुरू हो जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें