ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाबागेश्वर, चौखुटिया, गैरसैंण तक रेल लाइन स्वीकृति पर झूमे लोग

बागेश्वर, चौखुटिया, गैरसैंण तक रेल लाइन स्वीकृति पर झूमे लोग

रेलवे ने टनकपुर से वाया बागेश्वर, चौखुटिया गैरसैंण तक के लिए करीब 155 किलो मीटर रेल लाइन के सर्वे के लिए 38.75 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत होने पर क्षेत्रवासियों ने खुशी का इजहार करते हुए मिठाई बांटी।...

बागेश्वर, चौखुटिया, गैरसैंण तक रेल लाइन स्वीकृति पर झूमे लोग
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाFri, 01 Mar 2019 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे ने टनकपुर से वाया बागेश्वर, चौखुटिया गैरसैंण तक के लिए करीब 155 किलो मीटर रेल लाइन के सर्वे के लिए 38.75 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत होने पर क्षेत्रवासियों ने खुशी का इजहार करते हुए मिठाई बांटी। लोगों ने इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का आभार जताया है।

चौखुटिया व रामगनर के बीच भी रेल लाइन की मांग उठाई। लंबे समय से रेल लाइन की मांग करते आ रहे लोगों ने रेल लाइन के सर्वे के लिए धनराशि जारी होने पर खुशी जताते हुए इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया है लोगों का कहना है रेल लाइन बनने से क्षेत्र से पलायन कम होने के साथ ही रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। क्षेत्रीय जनता ने रामनगर से चौखुटिया रेल लाइन की भी जल्द सर्वे की मांग की है। कहा जा रहा है कि कुमाऊं को कर्णप्रयाग से जोड़कर दोनों मंडल रेल नेटवर्क से आपस में आसानी से जुड़ जाएंगे। इधर सर्वे को बजट जारी होने पर खुशी जताने वालों में रेल संघर्ष समिति के अध्यक्ष एलडी मठपाल, डा.विनोद छिमवाल, राजेंद्र सिंह, महेश शर्मा, मोहन मेहरा, रमेश अग्रवाल, मदन कुमयां, अर्जुन मैनाली, गोपाल टढिय़ाल, प्रताप रावत, बिशन सिंह व कृपाल सिंह बिष्ट आदि शामिल थे।

विधायक ने जताया बलूनी का आभार

चौखुटिया। विधायक महेश नेगी ने कहा है कि रेल लाइन सर्वे के लिए धनराशि जारी होने पर उन्हें बहुत खुशी हुई है। इसके लिए क्षेत्र की जनता लंबे समय से संघर्षरत थी। इस स्वीकृति से चौखुटिया सहित पूरे उत्तराखंड से पलायन कम होगा। विधायक ने इसके लिए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के साथ ही केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार जताया।

रेल मंत्रालय ने रामनगर-चौखुटिया को भी जोड़ा

चौखुटिया। रेल मंत्रालय के आदेश में कुछ संशोधन किया गया है टनकपुर से वाया बागेश्वर-चौखुटिया के साथ ही रामनगर से भी चौखुटिया के लिए अलग से सर्वे को स्वीकृति मिल गई है। इसकी जानकारी भाजपा के वरिष्ठ नेता सतीश लखेड़ा ने राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के हवाले से दी है। उन्होंने बताया कि बाद में यह लाइन कर्णप्रयाग में मिलाने का प्रस्ताव है जिससे पूरा उत्तराखंड रेल सुविधा से जुड़ जाएगा। चौखुटिया निवासी लखेड़ा ने कहा कि रेल लाइन को लेकर वे बलूनी से व्यक्तिगत रूप से भी अनुरोध करते रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें