ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ा‘बच्चों के प्रति अभिभावक जागरूक रहें

‘बच्चों के प्रति अभिभावक जागरूक रहें

सरस्वती आदर्श शिशु विद्या मंदिर भिकियासैंण में अभिभावक शिक्षक सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों के शैक्षिक विकास, विद्यालय की प्रगति सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए...

‘बच्चों के प्रति अभिभावक जागरूक रहें
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 31 Dec 2019 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

सरस्वती आदर्श शिशु विद्या मंदिर भिकियासैंण में अभिभावक शिक्षक सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों के शैक्षिक विकास, विद्यालय की प्रगति सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। इस दौरान अभिभावकों से बच्चों के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया गया।

मंगलवार को कार्यक्रम का शुभारंभ शिशु मंदिर प्रबंधक समिति के सदस्य पूर्व प्रधानाचार्य बालम सिंह, अजय पांडे और बीडीसी सदस्य दिनेश घुघत्याल ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। इस मौके पर वक्ताओं ने शिशु मंदिरों की शिक्षा के साथ संस्कारों भारतीयता और संस्कृति के महत्व पर प्रकाश डाला। साथ ही सभी विषय के अध्यापक अध्यापिकाओं ने अपने-अपने विषय को पढ़ाने के तरीके पर अभिभावकों से चर्चा की और अभिभावक घर पर बच्चे के साथ कैसे व्यवहार करें इस पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर प्रधानाचार्य कुलदीप गयाल ने विद्यालय की उपलब्धियों और प्रगति की जानकारी देते हुये अभिभावकों के सहयोग की प्रति आभार जताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महेश नाथ ने की। यहां कुलदीप गयाल, हरी प्रकाश, बीना सौंटीयाल, निधि, शेखर जोशी, बीना दुर्गापाल, मनीषा बिष्ट, अनीता बिष्ट, डॉ.मुकेश गुप्ता, पीसी, नवीन मिश्रा, दुर्गा देवी, राधा देवी, सुनीता देवी सहित कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें