ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाआउटसोर्स कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर जताया विरोध

आउटसोर्स कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर जताया विरोध

समस्याओं का निराकरण नहीं होने से मेडिकल कॉलेज के आउटसोर्स कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित कर्मचारियों ने दो घंटे कार्य बहिष्कार कर...

आउटसोर्स कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर जताया विरोध
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 24 Jun 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्याओं का निराकरण नहीं होने से मेडिकल कॉलेज के आउटसोर्स कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित कर्मचारियों ने दो घंटे कार्य बहिष्कार कर नाराजगी जताई। पद स्वीकृत करने, वेतन बढ़ोत्तरी आदि की मांग की।
रविवार को मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल में प्रदर्शन किया। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया। कहा कि सालों से कर्मचारी यहां कार्य कर रहे हैं, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। सालों से कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। वार्ड बॉय कर्मियों को तीन माह से मानदेय नहीं मिला है। मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों के पद तक स्वीकृत नहीं हैं। कहा कि कंपनी की ओर से ग्रेच्युटी के रूप में प्रति माह पांच सौ रूपये की कटौती की गई थी, लेकिन उसका भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। कंपनी के अधिकारी पांच साल बाद ग्रेच्युटी का भुगतान किए जाने की बात कर रहे हैं। जबकि आउटसोर्स कंपनी का कार्यकाल एक साल तक ही रहता है। कहा कि वेतन कम होने से कर्मचारियों को घर चलाने में भी दिक्कतें आ रही हैं। कर्मचारियों ने मानदेय में बढ़ोत्तरी, 113 अस्वीकृत पदों को स्वीकृत करने, ग्रेच्युटी के रूप में कटे पैसों के भुगतान आदि की मांग की। मांगों के पूरा नहीं होने पर 30 जून से पूर्ण कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement