ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ानिलंबन के खिलाफ कालेज के शिक्षणेत्तर कर्मियों का कार्य बहिष्कार

निलंबन के खिलाफ कालेज के शिक्षणेत्तर कर्मियों का कार्य बहिष्कार

उच्च शिक्षा निदेशक सहित उच्च शिक्षा विभाग के चार अधिकारियों के निलंबन के खिलाफ महाविद्यालयों के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है। निलंबन को एकतरफा कार्रवाई करार देते हुए शिक्षणेत्तर...

निलंबन के खिलाफ कालेज के शिक्षणेत्तर कर्मियों का कार्य बहिष्कार
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 05 Feb 2018 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्च शिक्षा निदेशक सहित उच्च शिक्षा विभाग के चार अधिकारियों के निलंबन के खिलाफ महाविद्यालयों के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है। निलंबन को एकतरफा कार्रवाई करार देते हुए शिक्षणेत्तर कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं। स्थानीय जयदत्त वैला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर धरना-प्रदर्शन किया। निलंबन वापस नहीं लिए जाने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।

उच्च शिक्षा के चार अधिकारियों के निलंबन से महाविद्यालयों के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों में आक्रोश है। सोमवार को रानीखेत पीजी कालेज के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन किया। मौके पर हुई सभा में वक्ताओं ने अधिकारियों के निलंबन को नियम विरुद्ध करार देते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा, द्वेष भावना से प्रेरित होकर अधिकारियों, कर्मचारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शीघ्र निलंबन वापस नहीं लिए जाने पर कर्मचारी वृहद आंदोलन शुरू करने को बाध्य होंगे। इस मौके पर गोविंद राम, अजय शर्मा, अंशुमान साह, गोपाल कृष्ण जोशी, चंदन सिंह कठायत, हिम्मत सिंह, गोविंद सिंह, चंदन सिंह जलाल, विक्रम सिंह, कुंदन राम, हीरा सिंह, संतोष कुमार, जगत सिंह, शंकर सिंह, विनोद चंद्र, रेखा, मोहित चौधरी, नंदराम, दिनेश पंवार, ललित आदि मौजूद रहे।

उपनल कर्मी कार्यबहिष्कार पर, महाविद्यालय में लटका ताला

सोमेश्वर। राजकीय महाविद्यालय सोमेश्वर के उपनल कर्मचारियों ने विभाग के 4 अधिकारियों के निलंबन के खिलाफ सोमवार को कार्य बहिष्कार किया। जिसके चलते महाविद्यालय में दिन भर ताला लटका रहा और छात्रों को बैरंग घरों को लौटना पड़ा। कर्मचारियों ने शासन की ओर से की गई निलंबन की कार्रवाई को कर्मचारियों का उत्पीड़न बताया। कहा कि जब तक निलंबन का आदेश वापस नहीं होगा कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। चेतावनी दी है कि उनकी एक सूत्रीय मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन को पूरे प्रदेश में और तेज किया जायेगा। कार्य बहिष्कार करने वालों में उपनल कर्मचारी लक्ष्मण सिंह, मीना नेगी, राजेन्द्र सिंह, रजनीश कुमार आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें