ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअब बनौला और खीराकोट के जंगल जले

अब बनौला और खीराकोट के जंगल जले

वन विभाग के जंगलों का धधकना शीतकाल में भी जारी है। खौड़िया बीट के बाद अब सोमेश्वर तहसील के बनौड़ा और खीराकोट गांव से लगे काली उडियार के जंगल भी जलने शुरू हो गए हैं। जंगल पिछले दो दिनों से दावाग्नि की...

अब बनौला और खीराकोट के जंगल जले
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाWed, 17 Jan 2018 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

वन विभाग के जंगलों का धधकना शीतकाल में भी जारी है। खौड़िया बीट के बाद अब सोमेश्वर तहसील के बनौड़ा और खीराकोट गांव से लगे काली उडियार के जंगल भी जलने शुरू हो गए हैं। जंगल पिछले दो दिनों से दावाग्नि की चपेट में हैं लेकिन विभाग की ओर से आग बुझाने के अब तक प्रयास नही किए गए हैं।

पिछले दो दिनों से बनौड़ा और खीराकोट गांव से लगे काली उडियार और चलका के जंगल धूं-धूं कर जल रहे हैं। आग की चपेट में आने से लाखों की वन संपदा जलकर राख हो रही है। जिसके चलते जंगली जानवर गांवों का रुख कर किसानों की फसलों को चौपट कर रहे हैं। बताते चलें कि पिछले सप्ताह खौड़िया बीट और छतार के जंगलों में 4 दिनों तक आग लगी थी। अब दूसरे क्षेत्र के जंगल आग की चपेट में हैं और विभागीय कर्मचारी मामले से बेखबर हैं। इधर, वन क्षेत्राधिकारी विशन लाल आर्या का कहना है की आग लगने की सूचना अभी मिल रही है। क्रू टीम और विभागीय कर्मचारियों को मौके पर भेजा जा रहा है ताकि आग बुझाई जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें