ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाबिना इजाजत भवन निर्माण पर पांच को नोटिस

बिना इजाजत भवन निर्माण पर पांच को नोटिस

बिना जिला विकास प्राधिकरण के इजाजत के निर्माण कार्य करने वाले लोगों पर प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। सोमवार को लोगों की शिकायत पर एसडीएम विवेक राय एवं एडीएम कैलास टोलिया ने धारनौला रोड में जायजा...

बिना इजाजत भवन निर्माण पर पांच को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 05 Feb 2018 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बिना जिला विकास प्राधिकरण के इजाजत के निर्माण कार्य करने वाले लोगों पर प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। सोमवार को लोगों की शिकायत पर एसडीएम विवेक राय एवं एडीएम कैलास टोलिया ने धारनौला रोड में जायजा लिया। इस दौरान अधिकांश लोग बगैर इजाजत के भवन निर्माण कर रहे थे।

इस पर पांच भवन स्वामियों को नोटिस दिया गया। जबकि कई लोगों को नियमों का हवाला देते हुए भवन निर्माण के लिए प्राधिकरण दफ्तर में आवेदन करने को कहा गया। दरअसल अल्मोड़ा में जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण का गठन कर लिया गया है। लोगों की सुविधा के लिए कलक्ट्रेट में प्राधिकरण का दफ्तर खोला गया है। लोगों को भवन के नक्शे पास कराने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए एकल खिड़की सिस्टम भी शुरू हो गया है। विभागों में एनओसी लेने के कार्य के लिए दो होमगार्ड के जवानों को भी तैनात किया गया है। इसके बाद भी लोग प्राधिकरण के दफ्तर में भवन निर्माण के लिए इजाजत नहीं ले रहे हैं। सोमवार को बिना प्राधिकरण के इजाजत के पुलिस लाइन के पास भवन निर्माण कर रहे लोगों की कुछ लोगों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के पास शिकायत की। इस पर एसडीएम एवं एडीएम ने जायजा लिया। पता चला कि क्षेत्र में भवन निर्माण कर रहे किसी भी व्यक्ति ने प्राधिकरण के दफ्तर से इजाजत नहीं ली। इस पर अधिकारियों ने जेई को मौके पर बुलाया। सड़क से भवन निर्माण की दूरी नपवाई। एसडीएम ने बताया कि जो लोग नियमों के तहत भवन का निर्माण नहीं कर रहे थे। उनमें पांच लोगों को नोटिस दिया गया है। एसडीएम ने बताया कि यदि नोटिस के बाद भी नियम के तहत काम नहीं किया गया तो भवन स्वामी पर जुर्माना लगाया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें