ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ारानीखेत में पहली बार एनडीए, सीडीएस की प्रवेश परीक्षा, दिखा उत्साह

रानीखेत में पहली बार एनडीए, सीडीएस की प्रवेश परीक्षा, दिखा उत्साह

रानीखेत में केआरसी मुख्यालय रानीखेत में रविवार को पहली बार आयोजित एनडीए और सीडीएस की परीक्षा कड़ी सुरक्षा बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। एनडीए की...

रानीखेत में पहली बार एनडीए, सीडीएस की प्रवेश परीक्षा, दिखा उत्साह
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSun, 14 Nov 2021 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

केआरसी मुख्यालय रानीखेत में रविवार को पहली बार आयोजित एनडीए और सीडीएस की परीक्षा कड़ी सुरक्षा बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। एनडीए की परीक्षा के लिए तथा सीडएस की परीक्षा के लिए दो सहित नगर में कुल परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। एनडीए में कुल पंजीकृत 479 में से 290 तथा सीडीएस में 567 में से 318 अभ्यर्थी प्रवेश प्रवेश में सम्मलित हुए। जबकि दोनों में 438 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। एनडीए की परीक्षा में शामिल बालिकाओं सहित परीक्षार्थियों में खासा उत्साह देखा गया।

रानीखेत में एनडीए और सीडीएस की प्रवेश परीक्षा रविवार को पहली बार आयोजित की गई। ये इसलिए भी खास था कि एनडीए की परीक्षा में बालिकाओं को पहली बार शामिल होने का मौका मिला। सीडीएस की प्रवेश परीक्षा के लिए नगर के रानीखेत मिशन इंटर कॉलेज केंद्र में पंजीकृत कुल 288 में से 171 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि नेशनल इंटर कॉलेज केंद्र में 279 में से 147 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। दोनों केंद्रों में कुल 249 परीक्षा अनुपस्थित रहे। वहीं, एनडीए की प्रवेश परीक्षा के लिए पीजी कॉलेज व आर्मी पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। पीजी कॉलेज में पंजीकृत 287 में से 179 परीक्षार्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी। आर्मी स्कूल में 192 में से कुल 111 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। दोनों केंद्रों में 189 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए। परीक्षा सुबह नौ बजे से विभिन्न पालियों में संपन्न हुई। केंद्रों में आठ सैक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई थी। सुरक्षा के लिए पुलिस बल की तैनाती के साथ परीक्षा केंद्रों में जैमर लगाए गए थे। संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें