National Talent Search Examination and National Instrument-cum-Qualification Examination organized - प्रतिभा खोज एवं राष्ट्रीय साधन-सह योग्यता परीक्षा संपन्न DA Image
15 दिसंबर, 2019|2:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतिभा खोज एवं राष्ट्रीय साधन-सह योग्यता परीक्षा संपन्न

प्रतिभा खोज एवं राष्ट्रीय साधन-सह योग्यता परीक्षा संपन्न

एससीआरटी उत्तराखंड की ओर से आयोजित एनएमएमएसएस और एनटीएसएस परीक्षा शांति पूर्वक संपन्न हुई। हवालबाग के बच्चों के लिए बनाये गये परीक्षा केंद्र जीजीआईसी में पहली पाली में कुल पंजीकृत 448 छात्र-छात्राओं में से 397 छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। दूसरी पाली में 395 छात्र-छात्राएं ने परीक्षा दी, 53 अनुपस्थित रहे।

रविवार को राष्ट्रीय प्रतिभा खोज एवं राष्ट्रीय साधन-सह योग्यता परीक्षा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में आयोजित की गई। पहली पाली में एनएमएमएसएस में पंजीकृत 258 विद्यार्थी में से 243 विद्यार्थी ने परीक्षा दी। जबकि 15 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। वही, एनटीएसएस में 190 विद्यार्थी में से 154 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी, 36 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में एनएमएमएसएस में पंजीकृत 258 विद्यार्थी में से 243 ने परीक्षा दी, 15 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। एनटीएसएस में 190 में से 152 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी और 38अनुपस्थित रहे। एससीआरटी द्वारा आयोजित इस परीक्षा में उत्तीर्ण प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रतिमाह छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:National Talent Search Examination and National Instrument-cum-Qualification Examination organized