ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ारानीखेत में आज से शुरू होगा नंदादेवी मेला

रानीखेत में आज से शुरू होगा नंदादेवी मेला

नगर में नंदादेवी महोत्सव शुक्रवार को कदली वृक्ष आमंत्रण यात्रा के साथ भव्य शुरूआत होगी। रायस्टेट से कदली वृक्ष लाए जाएंगे। मूर्ति निर्माण के बाद 17 सितंबर को मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा होगी।...

रानीखेत में आज से शुरू होगा नंदादेवी मेला
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 13 Sep 2018 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर में नंदादेवी महोत्सव शुक्रवार को कदली वृक्ष आमंत्रण यात्रा के साथ भव्य शुरूआत होगी। रायस्टेट से कदली वृक्ष लाए जाएंगे। मूर्ति निर्माण के बाद 17 सितंबर को मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। महोत्सव में विभिन्न प्रतियागिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। शुक्रवार सुबह 9 बजे से जरूरी बाजार स्थित नंदादेवी मंदिर से गाजे-बाजे और नगाड़े-निशान के साथ भव्य कदली वृक्ष आमंत्रण यात्रा शुरु होगी।

रायस्टेट स्थित माधवकुंज निवास से कदली वृक्षों को आमंत्रित कर मंदिर लाया जाएगा। 14 से मूर्ति स्थापना के बाद 17 सितंबर को ब्रह्म मुहूर्त में मां नंदा-सुनंदा की मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। प्रतिदिन भजन कीर्तन के बाद 19 सितंबर को भव्य शोभायात्रा के साथ महोत्सव का समापन होगा। महोत्सव के तहत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, सांस्कृतिक प्रतियोगिता के साथ विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं होंगी। छोलिया कलाकारों की टीम महोत्सव के लिए रानीखेत पहुंच गई हैं। शुक्रवार को कलाकार नगर में छोलिया नृत्य की प्रस्तुति देंगे। समिति अध्यक्ष हरीश साह और विमल सती ने कदली वृक्ष आमंत्रण में अधिक से अधिक श्रद्धालुओं से भागीदारी करने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें