DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा में कूड़े के निस्तारण के लिए पालिका ने दिए 50 लाख

अल्मोड़ा में कूड़े के निस्तारण के लिए पालिका ने दिए 50 लाख

हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाNewswrap
Tue, 06 Jul 2021 10:11 PM
अल्मोड़ा में कूड़े के निस्तारण के लिए पालिका ने दिए 50 लाख

नगर पालिका परिषद की मंगलवार को हुई बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए। ट्रचिंग ग्राउंड में कूड़े के वैज्ञानिक तौर पर निस्तारण के लिए कार्यदायी संस्था को 50 लाख रुपये के भुगतान को स्वीकृति प्रदान की गई। वहीं अंडर ग्राउंड डस्टविनों का कार्य जल्दी पूरा करने पर बल देते हुए इसके लिए भी 16.50 लाख रुपये का बजट मंजूर किया गया।

पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी की अध्यक्षता में पालिका सभागार में हुई बैठक में कहा गया कि ट्रचिंग ग्राउंड के कूड़े के निस्तारण के लिए पहल जल्दी शुरू की जाय। इसके लिए बजट देते हुए कार्य दायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग से आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया। वहीं कार्यदायी संस्था से कहा गया कि अंडर ग्राउंड डस्टविन के मामले में भी जल्दी काम पूरा करे। बख में सीवर टैंक निर्माण के लिए 15वें वित्त टाइट फंड से प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। तहबाजारी वसूली के लिए कर्मचारियों के लिए इलेक्ट्रानिक मशीन खरीदने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बाजार में चार पहिया वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को कड़ाई से पालन करने पर बल दिया गया। तहबाजारी निरीक्षक से इस मामले में मौका मुआयना कर वाहनों को बाहर करने तथा वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। बाजार क्षेत्र में उखड़ी पटालों को ठीक करना का भी फैसला लिया गया। बैठक में सभासद मनोज जोशी, दीपा साह, विजय पांडे, सौरभ वर्मा, दीप्ती सोनकर, हेम चंद्र तिवारी, सचिन आर्या, आशा रावत, अमित साह समेत अन्य लोग मौजूद रहे। संचालन ईओ श्याम सुंदर प्रसाद ने किया।

पालिका परिसर में वाहन खड़ा करने पर रोक

अल्मोड़ा। मालरोड से लगे नगर पालिका परिसर में दफ्तर के अलावा अन्य लोगों के वाहन खड़े करने पर रोक लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया। तय किया गया कि यहां वाहन खड़े करने वाले को प्रति वाहन प्रति दिन 100 रुपये जमा करने होंगे। वहीं ईओ से यूजर्स चार्जर समय पर जमा करने को भी कहा गया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें