ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा में 9 हजार से अधिक लोग होम क्वारंटाइन

अल्मोड़ा में 9 हजार से अधिक लोग होम क्वारंटाइन

अल्मोड़ा में 9 हजार से अधिक लोगों को एहतियातन होम क्वारंटाइन किया गया है। जबकि 146 लोगों को संस्थागत और आठ लोगों को आइसोलेट किया गया है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर...

अल्मोड़ा में 9 हजार से अधिक लोग होम क्वारंटाइन
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 18 Jul 2020 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

अल्मोड़ा में 9 हजार से अधिक लोगों को एहतियातन होम क्वारंटाइन किया गया है। जबकि 146 लोगों को संस्थागत और आठ लोगों को आइसोलेट किया गया है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है।

विभाग गांवों में पहुंचे लोगों के कोरोना सैंपल जांच को ले रहे है। इसके साथ ही एहतिहातन बाहरी राज्यों से पहुंच रहे लोगों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। वर्तमान में जिले में 9 हजार 25 लोगों को होम क्वारंटाइन जबकि 146 को संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। अल्मोड़ा में 200 मरीजों ने जीती कोरोना जंगकोरोना महामारी के बीच अल्मोड़ा जिले के लिए राहत की खबर है। यहां कोरोना संक्रमित कुल 204 मरीजों में से 200 मरीजों ने कोरोना की जंग जीत ली है। जबकि वर्तमान में केवल एक कोरोना केस एक्टिव है। इसके साथ ही अब तक जिले से भेजे गए कुल 4 हजार 962 सैंपलों में से 4217 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

ट्रूनेट मशीन से 158 की जांच तीन की रिपोर्ट पाजिटिव

अल्मोड़ा बेस अस्पताल में कोरोना जांच के लिए लगाई गई ट्रूनेट मशीन से अब तक 158 कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई। जिसमें से तीन मरीजों के सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि 155 लोगों के कोरोना जांच निगेटिव आई है। जांच में एक डाक्टर व दो तकनीशियन अहम भूमिका निभा रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें