More than 100 drawbacks found in Almora Medical College building - अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के निर्माण में मिलीं 100 से अधिक कमियां DA Image
15 नबम्बर, 2019|10:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के निर्माण में मिलीं 100 से अधिक कमियां

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज का निर्माण बेहद धीमी गति से चल रहा है। बजट होने के बाद भी काम में तेजी नहीं आ पा रही है। रविवार को चिकित्सा शिक्षा के अनुभाग सचिव शिव चरण मिश्रा ने निर्माणाधीन कॉलेज का जायजा लिया। इस दौरान उनको करीब 100 से अधिक छोटी- बड़ी कमियां मिली।

मिश्रा ने बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य कार्य नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई। इस दौरान कार्यदाई संस्था के सदस्यों को फटकार भी लगाई। औचक छापेमारी को पहुंचे अनुभाग सचिव को मेडिकल कॉलेज के निर्माण सहित कई भवनों में करीब 100 कमियां मिली। इसके लिए उन्होंने कार्यदायी संस्था के अफसरों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जो स्थिति अभी निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की है। यह बेहद चिंताजनक है। ऐसी स्थिति में कॉलेज का संचालन करना बेहद मुश्किल हो जायेगा। इस दौरान उन्होंने ओटी ब्लाक, प्रत्येक वार्ड का भी जायजा लिया। यहां पर भी उनको कई कमियां मिली।

------------

इन कमियों पर लगाई फटकार

-बिजली पानी का इंतजाम नहीं होने पर

-निर्माण कार्य की गुणवत्ता

-परिसर में दीवाल निर्माण की शिकायत

-ओटी ब्लाक का निर्माण-डॉक्टरों के लिए उचित इंतजाम

-स्टाफ क्वाटर के निर्माण

-अस्पताल परिसर में गंदगी

-आईसीयू में लगे ऑक्सिजन प्वांट

-लिफ्ट का संचालन

-शौचालयों का निर्माण

-----------------

एक माह का दिया अल्टीमेटम

अनुभाग सचिव शिव चरण मिश्रा ने कार्यदाई संस्था को एक माह के भीतर निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो बजट भी कार्यदाई संस्था के पास है। उसे समय से खर्च कर लिया जाय। यदि कार्य में लापरवाही पाई गई तो कार्यदाई संस्था के खिलाफ नियमों के तहत कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

-------------

अस्पताल नहीं ये कूड़ाघर है

अनुभाग सचिव ने कहा कि जिस स्थान पर मेडिकल कॉलेज बन रहा है। ये अस्पताल नहीं है। ये कूड़ा घर है। यहां पर नियमित सफाई नहीं हो रही है। ऐसी स्थिति में मरीजों का रहना संभव नहीं है।

---------------

जल्द होगी कर्मचारियों की तैनाती

सचिव ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में आउट सोर्सिंग पदों पर होने वाली तैनाती के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसे जल्द ही शुरू किया जायेगा। इससे मेडिकल कॉलेज के संचालन में तेजी भी आयेगी।

---------

2012 में शुरू हुआ अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज का निर्माण

03 बार अल्मोड़ा आ चुकी है एमसीआई की टीम215 करोड़ का मिल चुका है बजट85 फीसदी पहले फेज का हो चुका है काम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: More than 100 drawbacks found in Almora Medical College building