ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा में मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने भरी हुंकार

अल्मोड़ा में मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने भरी हुंकार

मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सरकार पर 21 सूत्रीय जायज मांगों की...

अल्मोड़ा में मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने भरी हुंकार
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 07 Dec 2023 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सरकार पर 21 सूत्रीय जायज मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। चेतावनी दी कि जल्द मांगें पूरी नहीं हुई तो वह उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
गुरुवार को उत्तरांचल फेडरेशन ऑफ मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन के बैनर तले कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने सरकार से लेवल 4 में वेतनमान 25500 से 81100 करने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने पुरानी पेंशन की बहाली करने, विभागों में प्रमुख प्रशासनिक अधिकारी का न्यूनतम एक पद सृजित करने, राजपत्रित पद का गजट नोटिफिकेशन जारी करने, कर्तव्य व दायित्व का निर्धारण में एकरूपता लाने, एसीपी व एमएसीपी की व्यवस्था फिर से लागू करने, कार्मिकों को अभिलेख अनुरक्षण भत्ता दिए जाने, कर्मचारियों को उपचार की सुविधा दिए जाने, आउटसोर्स के बजाए नियमित नियुक्तियां दिए जाने सहित अन्य मांगें रखीं। कहा कि वह लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इसके बाद भी सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।