ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ामेघा को महाराष्ट्र में मिला सम्मान

मेघा को महाराष्ट्र में मिला सम्मान

एसएसजे कैंपस अल्मोड़ा में दस सालों तक बतौर अंग्रेजी विभाग में सहायक प्रोफेसर के पद पर तैनात रहीं मेघा भारती को महाराष्ट्र सरकार की ओर से मुंबई में प्रतिभाशाली अवार्ड कार्यक्रम में संगीत, साहित्य,...

मेघा को महाराष्ट्र में मिला सम्मान
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 15 Nov 2018 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

एसएसजे कैंपस अल्मोड़ा में दस सालों तक बतौर अंग्रेजी विभाग में सहायक प्रोफेसर के पद पर तैनात रहीं मेघा भारती को महाराष्ट्र सरकार की ओर से मुंबई में प्रतिभाशाली अवार्ड कार्यक्रम में संगीत, साहित्य, कला, समाज सेवा में सर्वश्रेष्ठ अवार्ड से सम्मानित किया गया।

यह अवार्ड उन्हें बतौर प्रतिभाशाली सम्मान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री कृपा शंकर सिंह ने प्रदान किया। इस कार्यक्रम में देश के अन्य राज्यों से आई प्रतिभाशाली महिलाओं को भी दिया गया। इसमें मेघा भारतीय उत्तराखंड राज्य से एक मात्र महिला शामिल रही। मेघा को क्वीन ऑफ कुमाऊं के नाम के नाम से भी जाना जाता है। मूल रूप से नैनीताल जिले की निवासी मेघा भारती मेघल ने यहां एसएसजे कैंपस में 10 सालों तक बतौर अंग्रेजी सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्य किया। इतने ही समय में लोग उन्हें अल्मोड़ा के नाम से ही जानने लगे। मेघा ने संगीत,साहित्य, कला व समाजसेवा सेवा में अंतर राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया है। उन्होंने कुमाऊंनी फिल्म ‘चेली में भी कार्य किया है। उत्तराखंडी गायिका मेघा को फिल्म इंडस्ट्री में गायिकी व लेखन के लिए सम्मानित किया जा चुका है। मेघा ने अपने स्कूली दिनों में रचा गया गीत वॉलीबुड की सुप्रसिद्ध् गायिका साधना सरगम ने गाया। इस गीत के लिए भी मेघा भारती मेघल को कई अवार्ड मिले। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेघा को हिन्दी काव्य रत्न, यूथ आइकॉन, गजल शहजादी, क्वीन ऑफ कुमाऊं, बेस्ट रोल मॉडल टीचर, साहित्य प्रतिभा, समाज सेवा, लेखन के कई अवार्ड मिले है। मेघा की इस उपलब्धी पर जिले के लोगों ने उन्हें बधाई दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें