Mass Drug Center in base hospital closed for one and a half months - बेस अस्पताल में जन औषधि केंद्र डेढ़ माह से बंद DA Image
12 दिसंबर, 2019|1:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेस अस्पताल में जन औषधि केंद्र डेढ़ माह से बंद

बेस अस्पताल में लोगों को कम दामों में दवा उपलब्ध कराने उद्देश्य से खोला गया जन औषधि केंद्र डेढ़ माह बाद बंद पड़ा है। इस कारण अस्पताल में इलाज कराने के बाद मरीजों को अधिक दामों में बाजार से दवा खरीदनी पड़ रही है। इससे मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को अधिक दिक्कत हो रही है। उन्होंने शीघ्र केंद्र को पुन: संचालित नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

गौरतलब है कि आचार संहिता के बीच बेस अस्पताल के जनऔषधि केंद्र में कार्यरत दो कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ दी थी। जिसके बाद विगत मई माह में केंद्र को चला रही रेडक्रॉस सोसायटी को जन औषधि केंद्र बंद करना पड़ा। तब से बेस अस्पताल में इलाज को आने वाले मरीजों को जन औषधि केंद्र बंद होने के कारण दवाइयां बाहर से खरीदनी पड़ रही हैं। इस कारण मरीजों को बाहर से दवा खरीदने में अधिक जेब ढ़ीली करनी पड़ रही है। इधर, रेडक्रॉस सोसायटी सदस्य एवं एसीएमओ डॉ. सविता ह्यांकी ने बताया कि जन औषधि केंद्र को फिर से खोलने के लिए बैठक की जाएगी। इसमें जन औषधि केंद्र को कब से शुरू करना है तय किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Mass Drug Center in base hospital closed for one and a half months