ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाराइंका बाड़ेछीना में छात्राओं को दी कई जानकारी

राइंका बाड़ेछीना में छात्राओं को दी कई जानकारी

अल्मोड़ा। राकइका बाडेछीना में संस्कृत सप्ताह का रंगारंग समापन हुआ। इस अवसर पर संस्कृत शोभायात्रा के माध्यम से महिषासुर मर्दन के प्रस्तुतिकरण को सभी सराहा। सप्ताह भर चले संस्कृत कार्यक्रमों में समूह...

राइंका बाड़ेछीना में छात्राओं को दी कई जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 30 Aug 2018 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

राकइंका बाडेछीना में संस्कृत सप्ताह का रंगारंग समापन हुआ। इस अवसर पर संस्कृत शोभायात्रा के माध्यम से महिषासुर मर्दन के प्रस्तुतिकरण को सभी सराहा। सप्ताह भर चले संस्कृत कार्यक्रमों में समूह गान, एकल गान, नाटक, शोभायात्रा, सुलेख एवं संस्कृत पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान छात्राओं को पॉक्सो एक्ट के तहत की भी जानकारी दी गई।

छात्राओं को बढ़ते हुए लैंगिक अपराधों के विषय में प्रधानाचार्य अरूणा तिवारी ने जानकारी दी। व छात्राओं को बताया गया कि उन्हें यदि छेड़खानी या अन्य अश्लील हरकतों का सामना करना पड़ता है तो उसका विरोध करें। समय-समय पर दिये गए आत्मरक्षा संबंधी प्रशिक्षणों को अनिवार्य रूप से सीख कर समय आने पर उसका उपयोग करें। अवसर पर प्रधानचार्य अरूणा तिवारी, कमला बिष्ट, तनुप्रिया खुल्बे, रजनी पांडे, हेमा पटवाल, विमला प्रसाद, रिचा गोस्वामी, मीना जोशी, शिप्रा बिष्ट, पुष्पा, ममता आदि शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें