ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाजन्माष्टमी झांकी प्रतियोगिता में महादेव व जय राधे क्लब ने मारी बाजी

जन्माष्टमी झांकी प्रतियोगिता में महादेव व जय राधे क्लब ने मारी बाजी

नगर में जन्माष्टमी महोत्सव के तहत आयोजित झांकी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरण समारोह में सम्मानित किया गया। सीनियर वर्ग में महादेव क्लब, जूनियर वर्ग में जय राधे क्लब ने बाजी मारी। मुख्य...

जन्माष्टमी झांकी प्रतियोगिता में महादेव व जय राधे क्लब ने मारी बाजी
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 26 Aug 2019 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर में जन्माष्टमी महोत्सव के तहत आयोजित झांकी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरण समारोह में सम्मानित किया गया। सीनियर वर्ग में महादेव क्लब, जूनियर वर्ग में जय राधे क्लब ने बाजी मारी। मुख्य अतिथि नगर के वरिष्ठ सर्जन डॉ. ओपीएल श्रीवास्तव ने विजेता क्लबों को नगद पुरस्कार प्रदान किए। श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के तहत शिव मंदिर कमेटी की ओर से इस बार भी झांकियों की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। रविवार को डोले के बाद देर शाम शिव मंदिर में आयोजित पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में विजेता क्लबों की घोषणा की गई। प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में महादेव क्लब, चेतना क्लब, नटखट क्लब ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि जूनियर वर्ग में जय राधे क्लब, राधा-कृष्ण क्लब, जय भोले क्लब ने पहला, दूसरा, तीसरा स्थान हासिल किया। अपना क्लब, लिटिल कृष्णा, जय दुर्गा क्लब को सांत्वना पुरस्कार मिला। मुख्य अतिथि वरिष्ठ सर्जन डॉ. ओपीएल श्रीवास्तव ने झांकी प्रतियोगिता के विजेता क्लबों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमश: पांच, तीन, दो हजार के नकद पुरस्कार प्रदान किए। उन्होंने नगर की प्राचीन परंपरा को जीवित रखने के लिए बाल कलाकारों की सराहना की। प्रतियोगिता संयोजक अगस्त लाल साह ने क्लबों व सभी सहयोगियों का आभार जताया। इस मौके पर कमेटी के कैलाश पांडे, जगदीश अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, रमेश अधिकारी आदि मौजूद रहे।

डॉ. श्रीवास्तव और भट्ट ने हर साल पांच हजार देने की घोषणा की

रानीखेत। नगर के वरिष्ठ सर्जन डॉ. ओपीएल श्रीवास्तव ने रानीखेत में जन्माष्टमी झांकी प्रदर्शन की परंपरा को अनूठा करार देते हुए झांकी प्रतियोगिता के लिए अपनी ओर से हर साल पांच हजार रुपये सहयोग राशि देने की घोषणा की। जबकि सामाजिक कार्यकर्ता महेश भट्ट ने भी झांकी के लिए प्रतिवर्ष पांच हजार देने का ऐलान किया। शिव मंदिर समिति ने उनका आभार जताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें