ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाबेमियादी हड़ताल पर गए शराब कारोबारी

बेमियादी हड़ताल पर गए शराब कारोबारी

अल्मोड़ा में शराब ठेकेदारों ने 40 प्रतिशत ज्यादा कोटा बेचने की बाध्यता तथा 6 सूत्रीय मांगों को लेकर शराब की दुकानें अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी हैं। जिस कारण सोमवार से जिले में सभी शराब दुकानें बंद...

बेमियादी हड़ताल पर गए शराब कारोबारी
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 25 May 2020 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

शराब ठेकेदारों ने 40 प्रतिशत ज्यादा कोटा बेचने की बाध्यता तथा 6 सूत्रीय मांगों को लेकर शराब की दुकानें अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी हैं। इससे सोमवार से जिले में सभी शराब दुकानें बंद रहीं। एक दिन में राजस्व का नुकसान भी हुआ।

शराब कारोबारी कोविड टैक्स हटाया जाने, मार्च या उससे पहले का जो स्टॉक ना उठा हो, उसका रिफंड देने, नवीनीकरण दुकानों में अवशेष स्टॉक अधिभार का रिफंड मिले, शराब और बियर पर लाभ 25 प्रतिशत तक करने, लॉकडाउन में नवीनीकरण फीस और लाइसेंस फीस करने, शराब कारोबारियों पर दर्ज मुकदमे वापस करने की मांग कर रहे हैं। आबकारी निरीक्षक रमेश चंद्र पुरोहित ने बताया कि डीएम नितिन सिंह भदौरिया की मौजूदगी में 19 मार्च को जिले में 58 दुकानों के सापेक्ष 29 दुकानों को शराब कारोबारियों को आवंटित किया गया था। इसमें 21 विदेशी और 8 देसी शामिल हैं। इसमें अल्मोड़ा स्थानीय क्षेत्र में 3 विदेशी तथा 2 देसी शराब की दुकानें आवंटित हुई। उन्होंने सरकार से शराब दुकानें बंद करने को लेकर कोई सूचना जारी नहीं की है। ये ठेकेदारों द्वारा लिया गया निर्णय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें