ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाकेआरसी रानीखेत में कुमाऊं, नागा रेजीमेंट का पुनर्मिल समारोह आज से

केआरसी रानीखेत में कुमाऊं, नागा रेजीमेंट का पुनर्मिल समारोह आज से

बटालियन कमांडरों के सम्मेलन में सामरिक मुद्दों पर होगी महत्वपूर्ण मंत्रणा चार दिवसीय सम्मेलन का कर्नल ऑफ द रेजीमेंट ले. जनरल सहरावत करेंगे शुभारंभ रानीखेत। कुमाऊं, नागा रेजीमेंट की द्विवार्षिक बैठक...

केआरसी रानीखेत में कुमाऊं, नागा रेजीमेंट का पुनर्मिल समारोह आज से
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 17 Oct 2019 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कुमाऊं, नागा रेजीमेंट की द्विवार्षिक बैठक तथा पुनर्मिलन समारोह (रियूनियन) कुमाऊं, नागा रेजीमेंट केंद्र रानीखेत में आज शुक्रवार से शुरू होगा। सम्मेलन के दौरान रेजीमेंट की विभिन्न बटालियनों के कमांडर रानीखेत में जुटेंगे तथा सामरिक मुद्दों पर महत्वपूर्ण चर्चा के साथ भविष्य की नीतियां तय की जाएंगीं। पूर्व सैनिकों, वीर नारियों की बेहतरी की दिशा में भी कदम उठाए जाएंगे। केआरसी की ओर से समारोह की तैयारियां पूरी कर लीं गईं हैं। चार दिवसीय पुनर्मिलन समारोह का शुभारंभ शुक्रवार को मुख्य अतिथि कुमाऊं, नागा रेजीमेंट व कुमाऊं स्काउट्स के कर्नल ऑफ द रेजीमेंट ले. जनरल बीएस सहरावत करेंगे। इस मौके पर युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। केआरसी मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार रियूनियन के दौरान बटालियन कमांडरों का सम्मेलन भी आयोजित होगा। अधिकारियों की रणनीतिक बैठकों में सामरिक मुद्दों पर गहन मंत्रणा होगी तथा महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। रेजीमेंट की बेहतरी के साथ पूर्व सैनिकों, वीर नारियों के उत्थान की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे तथा भावी नीतियां तय की जाएंगीं। रियूनियन में रेजीमेंट के पूर्व सैनिकों को भी एक-दूसरे से मिलने का अवसर प्राप्त होगा। सैन्य अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में रेजीमेंट के भूतपूर्व सैनिक और वीर नारियां रियूनियन में जुटेंगीं।

रियूनियन में विभिन्न कार्यक्रम होंगे आयोजित

रानीखेत। 21 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली रियूनियन में स्पेशल सैनिक सम्मेलन, मोटर साइकिल एवं लाइट डिस्प्ले, फैमिली वैलफेयर मीट सहित विभिन्न कार्यक्रमों की श्रंखला आयोजित की जाएगी। सैन्य अधिकारियों ने कहा कि पुनर्मिलन समारोह किसी भी रेजीमेंट के लिए गौरव का विषय होता है। इसके माध्यम से पूर्व सैनिकों को रेजीमेंट से जुड़े रहने का एहसास होने के साथ वीर नारियों, वीरता पदक विजेताओं व विभिन्न गतिविधियों में अव्वल बहादुर जवानों को अपनी उपलब्धियों को प्रचारित करने का भी बेहतरीन अवसर मिलता है।

रेजीमेंट की 34वीं द्विवार्षिक बैठक भी होगी

रानीखेत। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार से केआरसी रानीखेत में होने जा रही रियूनियन कुमाऊं रेजीमेंट का 16वां, नागा रेजीमेंट का 10वां पुनर्मिलन समारोह है। जबकि इस दौरान रेजीमेंट की 34वीं द्विवार्षिक बैठक भी संपन्न होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें