Kids at the Summer Adventure Camp held at KRC Ranikhet - केआरसी रानीखेत में आयोजित समर एडवेंचर कैंप में बच्चों ने की मौज-मस्ती DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केआरसी रानीखेत में आयोजित समर एडवेंचर कैंप में बच्चों ने की मौज-मस्ती

केआरसी रानीखेत में आयोजित समर एडवेंचर कैंप में बच्चों ने की मौज-मस्ती

केंद्रीय कमान मुख्यालय की ओर से कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर रानीखेत बच्चों के लिए समर एडवेंचर कैंप का आयोजन किया गया। केआरसी के सहयोग से आयोजित आठ दिवसीय शिविर में बच्चों ने मौज-मस्ती व सैर-सपाटे के साथ रोमांच का भी आनंद लिया। शिविर के माध्यम से बच्चों में चरित्र निर्माण व नेतृत्व क्षमता भी विकसित हुई।

बीते 10 से 18 जून तक केआरसी रानीखेत में आयोजित ग्रीष्मकालीन शिविर में कुल 108 बच्चों ने प्रतिभाग किया। शिविर के दौरान कैंपिंग, हाईफिंग, नृत्य, संगीत, प्रोग्रामिंग आदि गतिविधियों में बच्चों ने खूब मौज-मस्ती की। सैर-सपाटे के साथ रोमांच का भी आनंद लिया। शिविर में नए मित्र बनाने तथा भाषाओं व विचारों के आदान-प्रदान का भी बच्चों को मौका मिला। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि शिविर का उद्देश्य पढ़ाई के अलावा बच्चों को मौज-मस्ती तथा कुछ नए अनुभवों से रूबरू कराना था। उनमें चरित्र व नेतृत्व क्षमता विकसित करना भी शिविर का मकसद रहा। शिविर केआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर जीएस राठौर व ऑफीसर इंचार्ज मेजर कार्तिक थापा के निर्देशन में चला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kids at the Summer Adventure Camp held at KRC Ranikhet