Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा में जूनियर डॉक्टरों ने सीनियर प्रोफेसर को पीटा

अल्मोड़ा में जूनियर डॉक्टरों ने सीनियर प्रोफेसर को पीटा

हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाNewswrap
Thu, 29 Oct 2020 01:37 PM
अल्मोड़ा में जूनियर डॉक्टरों ने सीनियर प्रोफेसर को पीटा

मेडिकल कॉलेज में बुधवार को डॉक्टरों के बीच मारपीट हो गई। हॉस्टल के रजिस्टर में हाजिरी को लेकर हुए विवाद में जूनियर डॉक्टरों ने सीनियर प्रोफेसर को पीट दिया। प्राचार्य के हस्तक्षेप के बाद जूनियर डॉक्टर शांत हुए। डॉक्टरों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि शुरुआत पहले सीनियरों ने की।

अल्मोड़ा के बेस अस्पताल परिसर में डॉक्टर के हास्टल हैं। यहां पर जूनियर डॉक्टर रहते हैं। बुधवार शाम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य हॉस्टल का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने रजिस्टर देखा तो यहां एक जूनियर डॉक्टर के हस्ताक्षर वाले कॉलम में लाल स्याही से अंडरलाइन किया मिला। इस पर उन्होंने हॉस्टल का काम देखने वाले डाक्टर से जानकारी ली। सीनियर डॉक्टर ने कहा कि जूनियर डॉक्टर अनुपस्थित है। संभवत किसी और ने हस्ताक्षर कर दिये। इस पर प्राचार्य ने संबंधित डॉक्टर का वेतन रोकने के निर्देश दिए। प्राचार्य के जाने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने सीनियर डॉक्टर को घेर लिया। गालीगलौज के साथ जूनियर डॉक्टरों ने सीनियर के साथ मारपीट की। प्राचार्य के हस्तक्षेप के बाद मामला किसी तरह शांत हुआ। इसके बाद मामले की शिकायत को लेकर सीनियर डॉक्टर बेस पुलिस चौकी में पहुंचे।

हॉस्टल निरीक्षण के दौरान एक जूनियर डॉक्टर के नाम के पास रजिस्टर में लाल स्याही से अंडर लाइन किया गया। इसमें हस्ताक्षर भी थे। इस बारे में मैंने हॉस्टल का काम देख रहे सीनियर डॉक्टर से जानकारी ली। मेरे जाने के बाद कुछ जूनियर डॉक्टरों ने सीनियर के साथ मारपीट की। मैंने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डा. आरजी नौटियाल, प्राचार्य अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज

epaper

संबंधित खबरें