ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाशौचालय निर्माण की धनराशि देने के निर्देश

शौचालय निर्माण की धनराशि देने के निर्देश

सीडीओ मनुज गोयल ने कलक्ट्रेट में जनता दरबार में सोमवार को लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान कई समस्याओं का मौके पर समाधान किया। सीडीओ ने शौचालय निर्माण के बाद भी लाभार्थियों को योजना का लाभ नहीं मिलने...

शौचालय निर्माण की धनराशि देने के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 25 Feb 2019 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सीडीओ मनुज गोयल ने कलक्ट्रेट में जनता दरबार में सोमवार को लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान कई समस्याओं का मौके पर समाधान किया। सीडीओ ने शौचालय निर्माण के बाद भी लाभार्थियों को योजना का लाभ नहीं मिलने पर अफसरों को धनराशि देने के निर्देश दिए। इस दौरान 8 लोग अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे।

जनता मिलन कार्यक्रम में धौलादेवी में ग्राम्या परियोजना के तहत विभिन्न प्रस्ताव भेजे जाने के बाद भी लाभार्थी को लाभान्वित न किये जाने की शिकायत पर उन्होंने ग्राम्या के अधिकारियों को 3 दिन के भीतर संबंधित शिकायतकर्ता को सूचित करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। इसके अलावा विभिन्न स्थानों में शौचालय निर्माण के बाद भी धनराशि प्राप्त न होने की शिकायत पर सीडीओ ने कहा कि जल्द ही शौचालय निर्माण की धनराशि लाभार्थी को प्रेषित कर दी जायेगी। इस दौरान विभिन्न स्थानों से सूखे पेड़ जो आम लोगों के लिये खतरा बने हुए हैं को नहीं काटे जाने पर कड़ी नाराजगीय जाहिर की। लोगों ने पेयजल, स्वास्थ्य एवं अन्य विभागो से संबंधित शिकायत भी दर्ज कराई। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर राहुल शाह, तहसीलदार सदर खुशबू आर्या, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल सहित आदि मौजूद रहे।इंसेटरानीखेत में एक व्यक्ति ने भी दर्ज नहीं कराई शिकायतरानीखेत। जिले में लगने वाले जनता दरबार के तहत वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी)के माध्यम से रानीखेत तहसील को जोड़े हुए एक माह का समय बीत गया है। इसके बाद भी तहसील क्षेत्र की समस्याओं का अब तक खाता नहीं खुल पाया है। सोमवार को आयोजित जनता दरबार में एक बार फिर विभिन्न विभागों के अधिकारी जुटे लेकिन एक भी फरियादी अपनी समस्या लिए नहीं पहुंचे। इधर एसडीएम गौरव चटवाल ने कहा कि लोगों को जनता दरबार के बारे में जानकारी दी जा रह है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें