ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ापदोन्नति आदेश जारी नहीं होने पर सदस्यों में आक्रोश

पदोन्नति आदेश जारी नहीं होने पर सदस्यों में आक्रोश

भर्ती वर्ष के दस माह पूरे हो जाने के बाद भी पदोन्नति आदेश जारी नहीं किए जाने पर सदस्यों में भारी आक्रोश है। काउंसिलिंग के माध्यम से पदोन्नति आदेश जारी करने की मांग को लेकर एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल...

पदोन्नति आदेश जारी नहीं होने पर सदस्यों में आक्रोश
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाWed, 01 May 2019 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भर्ती वर्ष के दस माह पूरे हो जाने के बाद भी पदोन्नति आदेश जारी नहीं किए जाने पर सदस्यों में भारी आक्रोश है। काउंसिलिंग के माध्यम से पदोन्नति आदेश जारी करने की मांग को लेकर एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल ऑफिसर्स एसोसिएशन की ओर से शिक्षा मंत्री, मुख्य सचिव, शिक्षा सचिव माध्यमिक व महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा को ज्ञापन भेजा है।

सदस्यों का कहना है कि संगठन स्तर से पूर्व में ही कई बार शासन व विभाग को पत्र प्रेषित किए जा चुके है। लेकिन मामले का किसी भी अधिकारी व मंत्री की ओर से संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। प्रधान सहायक के पद पर पदोन्नति के लिए वरिष्ठता निर्धारण को लेकर विभाग की ओर से विगत आठ माह से कवायद की जा रही है। लेकिन निर्णय नहीं लिया जा रहा है। संगठन के सदस्यों ने विभागीय अधिकारियों पर मनमाने तरीके से कार्य करने का आरोप लगाया है। ज्ञापन में कहा कि भर्ती वर्ष के दो माह शेष रह गए है ऐसे में पदोन्नति आदेश जारी नहीं किया गया तो अर्ह सदस्य पदोन्नति से वंचित हो सकते है। बता दे कि विभाग की लेटलतीफी के चलते वर्तमान में सैकड़ों सदस्य की वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति रूकी हुई है। विभागीय अधिकारियों की मनमानी से सदस्यों के 10 माह बर्बाद हो गए है। पारदर्शिता के साथ सभी सदस्यों के साथ न्याय हो सके इसके लिए एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन ने काउंसिलिंग के आधार पर पदोन्नति आदेश जारी करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें