ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ारेफर रजिस्टर में डॉक्टर ने अपना नाम ही नहीं लिखा

रेफर रजिस्टर में डॉक्टर ने अपना नाम ही नहीं लिखा

संयुक्त मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना ने नगर के गोविंद सिंह माहरा राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रेफरल रजिस्टर में संबंधित डॉक्टर के हस्ताक्षर नहीं होने पर उन्होंने कड़ी...

रेफर रजिस्टर में डॉक्टर ने अपना नाम ही नहीं लिखा
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाFri, 27 Apr 2018 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना ने नगर के गोविंद सिंह माहरा राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रेफरल रजिस्टर में संबंधित डॉक्टर के हस्ताक्षर नहीं होने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए शिकायत मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

संयुक्त मजिस्ट्रेट ने रोगियों से भी वार्ता कर समस्याओं की भी जानकारी ली। चिकित्साधीक्षक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। संयुक्त मजिस्ट्रेट खुराना शुक्रवार को नगर के राजकीय चिकित्सालय पहुंचे। उन्होंने दवाइयों का स्टॉक चेक करने के साथ दवा वितरण कक्ष में सीसीटीवी कैमरों की स्थिति देखी। रेफरल रजिस्टर की चेकिंग के दौरान मरीज को रेफर करने वाले चिकित्सक का नाम व हस्ताक्षर नहीं मिलने पर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने कड़ी नाराजगी जताई। कहा कि इस संबंध में किसी तरह की शिकायत मिलने पर संबंधित डॉक्टर को बख्शा नहीं जाएगा। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उपस्थिति रजिस्टर भी चेक किया। वार्डों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने रोगियों का हाल-चाल जाना और समस्याओं की जानकारी ली। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने रोगियों को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने सहित आवश्यक दिशा-निर्देश चिकित्साधीक्षक डॉ. डीएस नेई को दिए। निरीक्षण के दौरान कोषाधिकारी कमलेश भंडारी भी मौजूद रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें