ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाडीडीए के विरोध में चौघानपाटा में धरना दिया

डीडीए के विरोध में चौघानपाटा में धरना दिया

सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने डीडीए को समाप्त करने के लिए चौघानपाटा में धरना-प्रदर्शन किया। डीडीए को जनविरोधी बताते हुए इसे समाप्त करने की मांग...

डीडीए के विरोध में चौघानपाटा में धरना दिया
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 11 Feb 2020 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने डीडीए को समाप्त करने के लिए चौघानपाटा में धरना-प्रदर्शन किया। डीडीए को जनविरोधी बताते हुए इसे समाप्त करने की मांग की।

इस मौके पर सदस्यों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आक्रोश व्यक्त किया। मंगलवार को धरना-प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि समिति की ओर से दो साल से ज्यादा समय से लगातार जनविरोधी कानून को समाप्त करने के लिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। लेकिन सतारूढ़ भाजपा सरकार की ओर से जनविरोधी डीडीए को समाप्त नहीं किया जा रहा है। जिस कारण जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि जनविरोधी कानून के लागू होने से पर्वतीय क्षेत्र की जनता को भवन बनाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि अल्मोड़ा की जनता पर जबरदस्ती थोपा गया डीडीए जनता को परेशान करने का काम कर रहा है। प्राधिकरण लागू होने के बाद अल्मोड़ा की जनता को भवन के नक्शे पास कराने के लिए भटकना पड़ रहा है। इसके साथ ही प्राधिकरण लागू होने के बाद अल्मोड़ा में भवन निर्माण विक्रय करने वाले व्यवसायियों के व्यवसाय में भी कमी आ गई है।

जनता की परेशानियों को देखते हुए सरकार को जल्द जन विरोधी प्राधिकरण को समाप्त करना चाहिए। संचालन जिला सचिव दीपांशु पांडेय ने किया। यहां कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला, पीसी तिवारी, हर्ष कनवाल, लीला खोलिया, दिनेश जोशी, आंनदी वर्मा, राजू गिरी, सचिन आर्या, वैभव पांडे, लता तिवारी, राधा बिष्ट, महेश चंद्र, चंद्रमणि भट्ट, अंबी राम, हेम तिवारी, ललित मोहन, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, सुनयना मेहरा, गोपाल चौहान, प्रताप सत्याल, संजय कांडपाल, हेम चंद्र जोशी सहित कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें