DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेडिकल स्टोर को लेकर अस्पताल प्रशासन कोर्ट जाएगा

मेडिकल स्टोर को लेकर अस्पताल प्रशासन कोर्ट जाएगा

स्थानीय गोविंद सिंह माहरा राजकीय चिकित्सालय में संचालित मेडिकल स्टोर के स्थान पर प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोलने की कवायद फिर शुरू हो गई है। चिकित्सालय परिसर में लंबे समय से संचालित मेडिकल स्टोर व टी-स्टॉल के स्टे के खिलाफ अस्पताल प्रशासन भी न्यायालय जाएगा। चिकित्सालय संचालक मंडल की बैठक में ओवरहैड टैंक निर्माण सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए। अस्पताल में अब महीने के दूसरे गुरुवार को नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। बुधवार को विधायक करन माहरा की मौजूदगी में चिकित्सालय संचालक मंडल की बैठक हुई। बैठक में चिकित्सालय में लंबे समय से स्वीकृत जन औषधि केंद्र की स्थापना पर चर्चा हुई।

चिकित्सालय परिसर में संचालित मेडिकल स्टोर के स्थान पर ही जन औषधि केंद्र खोलने पर जोर दिया गया। चिकित्सालय में मेडिकल स्टोर व टी-स्टॉल संचालकों ने कोर्ट से स्टे लिया है, जिसे 10 माह से अधिक का समय हो गया है। बैठक में सुप्रीम कोर्ट के हालिया निर्देशों का हवाला दिया गया कि स्टे की अवधि छह माह से अधिक नहीं हो सकती। सहमति बनी कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को आधार बनाकर मेडिकल स्टोर व टी-स्टॉल को हटाने के लिए चिकित्सालय प्रशासन भी न्यालय की दरवाजा खटखटाएगा। विधायक माहरा ने अस्पताल में पानी की कमी को दूर करने के लिए ओवर हैड टैंक निर्माण प्रस्ताव तैयार करने को कहा, ताकि अतिरिक्त पानी का लाभ अन्य जरूरतमंदों को भी मिल सके। चिकित्सालय में माह के दूसरे गरुवार को नेत्र चिकित्सा शिविर के आयोजन का भी निर्णय लिया गया। संयुक्त मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना इसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने पर जोर देते हुए अपनी ओर से सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में अस्पताल में बने सुलभ शौचालय को आम जनता के लिए खोलने, प्राइवेट वार्ड को दूसरी जगह शिफ्ट करने आदि पर भी सहमति बनी। साथ ही चिकित्सालय परिसर में सिर्फ मरीजों के तीमारदारों के वाहनों को पार्किंग की अनुमति दी जाएगी। बैठक में डिप्टी सीएमओ डॉ. एके सिंह, कोषाधिकारी कमलेश भंडारी, सीएमएस डॉ. डीएस नेई, सांसद प्रतिनिधि दीप भगत आदि मौजूद रहे।

फोटो-31आरकेटीपी5-रानीखेत में बुधवार को चिकित्सालय संचालक मंडल की बैठक में मौजूद विधायक करन माहरा, संयुक्त मजिस्ट्रेट व अन्य।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hospital administration will also go court against medical store, stay of T-stall