ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ा170 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण, बच्चों के रक्त की जांच

170 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण, बच्चों के रक्त की जांच

सशस्त्र सीमा बल सीमांत मुख्यालय की ओर से पंडित गोपाल दत्त वैला की स्मृति में राइंका जमौली भिकियासैंण में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में रोगियों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ...

170 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण, बच्चों के रक्त की जांच
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाWed, 19 Sep 2018 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सशस्त्र सीमा बल सीमांत मुख्यालय की ओर से पंडित गोपाल दत्त वैला की स्मृति में राइंका जमौली भिकियासैंण में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में रोगियों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ स्कूली बच्चों के रक्त की जांच कर ब्लब ग्रुप बताया गया।

एक दिवसीय शिविर का मुख्यालय के उप महानिरीक्षक एमएम कांडपाल ने उद्घाटन किया। शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने रोगियों के स्वास्थ्य की जांच कर आवश्यक चिकित्सकीय परामर्श दिए, नि:शुल्क दवाएं भी बांटी गई। हल्द्वानी के वरिष्ठ सर्जन डॉ. पीसी फुलेरिया, पैथोलॉजिस्ट डॉ. हरीश चंद्र सती, अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. मोहन चंद्र सती ने रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया, एसएसबी के पैरामेडिकल स्टाफ ने भी सहयोग किया। शिविर में कुल 170 रोगियों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया। इस मौके पर विद्यालय के 80 विद्यार्थियों के खून की जांच कर उनका ब्लड ग्रुप उन्हें बताया गया। ग्राम प्रधान हंसी देवी व पूर्व प्रमुख भगवती रेखाई ने शिविर लगाने के लिए एसएसबी के डीआईजी कांडपाल का आभार जताया। प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह अधिकारी ने भी एसएसबी व चिकित्सकों का धन्यवाद अदा किया। इस मौके पर क्षेत्र संगठक बीसी जोशी, द्वितीय कमान अधिकारी बीपीएस नेगी, उप कमांडेंट एसएस राय सहित एसएसबी कर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें