ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाविदेशी कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जमाया रंग

विदेशी कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जमाया रंग

विवेकानंद विद्या मंदिर रानीखेत में पृथ्वी कुलम विद्या भारतीय प्लॉनेट कार्यक्रम के तहत यूरोप से पहुंचे कलाकारों की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान विदेशी कलाकारों ने...

विदेशी कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जमाया रंग
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSun, 18 Nov 2018 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

विवेकानंद विद्या मंदिर रानीखेत में पृथ्वी कुलम विद्या भारतीय प्लॉनेट कार्यक्रम के तहत यूरोप से पहुंचे कलाकारों की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान विदेशी कलाकारों ने गायत्री मंत्र सहित कई देशी-विदेशी सांस्कृतिक गायन से समा बाधं दिया।

विलुप्त होती जा रही संस्कृति का संरक्षण करने के उद्देश्य से पृथ्वी कुलम विद्या भारतीय प्लानेट कार्यक्रम के तहत विवेकानंद विद्या मंदिर रानीखेत और सरस्वती शिशु मंदिर रानीखेत में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रधानाचार्य रमेश बिष्ट ने विदेशी कलाकारों को स्मृति चिह्न भेंट किया। विदेशी कलाकारों ने गायत्री मंत्र, हिंदी, अंग्रेजी, राजस्थानी, गुजराती, मराठी अदि भाषाओं के गीतों और नृत्य के आयोजन से समा बांध दिया। प्रधानाचार्य बिष्ट ने कहा कि, विद्यालयों को शिक्षण के साथ-साथ देश व क्षेत्र की संस्कृति में भी आगे बढ़ने के उद्देश्य से ग्लोब विद्यालय इन कार्यक्रमों का आयोजन कर रहें हैं। कार्यक्रम के माध्यम से विलुप्त होती संस्कृति के संरक्षण की एक पहल की जा रहीं हैं। विद्या मंदिर एवं सरस्वती विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भी विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। विदेशी कलाकारों में चिल बाबा, मैतिस, कांदी, आसोव, तैनल राबर्ट, हाइन आदि के विभिन्न भाषाओं में गीत एवं भजन मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रमेश खंडेलवाल ने और संचालन प्रधानाचार्य बिष्ट ने किया। इस अवसर पर दीप भगत, अतुल कुमार अग्रवाल, पूरन नेगी, जगदीश अग्रवाल, अवीनाश गोयल, प्रदीप गोयल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें