ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा जिला अस्पताल के लिफ्ट के गड्ढे में रिसकर भरा ढाई फिट पानी

अल्मोड़ा जिला अस्पताल के लिफ्ट के गड्ढे में रिसकर भरा ढाई फिट पानी

अल्मोड़ा जिला अस्पताल के लिफ्ट के अंदर गड्ढे में करीब ढाई फिट तक रिसकर पानी भर गया। लिफ्ट के गड्ढे में पानी भरने की जानकारी लिफ्ट ठीक करने के दौरान मिली। अस्पताल प्रशासन ने मोटर चलाकर तीन घंटे में...

अल्मोड़ा जिला अस्पताल के लिफ्ट के गड्ढे में रिसकर भरा ढाई फिट पानी
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 02 May 2019 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अल्मोड़ा जिला अस्पताल के लिफ्ट के अंदर गड्ढे में करीब ढाई फीट तक रिसकर पानी भर गया। लिफ्ट के गड्ढे में पानी भरने की जानकारी लिफ्ट ठीक करने के दौरान मिली। अस्पताल प्रशासन ने मोटर चलाकर तीन घंटे में गड्ढे से पानी बाहर निकाला। समय रहते पानी बाहर निकाला जाता तो लिफ्ट में करंट आने से मरीजों को दिक्कत हो सकती थी। बताते चलें कि बीते तीन दिनों से जिला अस्पताल में लिफ्ट ठीक करने का कार्य चल रहा है। गुरुवार को भी लिफ्ट में आई खराबी पकड़ नहीं आने पर तकनीशियन व कर्मचारियों ने लिफ्ट के नीचे गड्ढे को चेक किया। तब कर्मचारियों की नजर अंदर भरे पानी पर पड़ी। जहां आसपास से रिसाव होने से करीब ढाई फीट पानी भरा था। जिसे बाद में मोटर लगाकर बाहर निकाला गया। इस कारण कुछ देर के लिए लिफ्ट ठीक करने का काम भी रोकना पड़ा। बताया जा रहा है गड्ढे में भरे पानी से लिफ्ट में करंट का खतरा था।

-------

लिफ्ट ठीक किए बगैर लौटे तकनीशियन

अल्मोड़ा। जिला अस्पताल की लिफ्ट एक सप्ताह से तकनीकि खराबी के कारण बंद है। तीन दिन पूर्व अस्पताल प्रशासन ने बरेली से तकनीशियन को बुलाया। लेकिन तीन दिनों तक तकनीशियन के समझ में लिफ्ट की खराबी नहीं आई। इस कारण गुरुवार को तकनीशियन लिफ्ट को ठीक किए बगैर वापस लौट गया। अभी भी लिफ्ट पूरी तरह ठीक नहीं हुई है। कर्मचारी दो नंबर फ्लोर पर लिफ्ट ले जाने को बटन दबा रहे हैं। लेकिन लिफ्ट सीधे तीन नंबर में जाकर रुक रही है। इस कारण कर्मचारियों सहित मरीजों को भी दिक्कत हो रही है।

----

कोट-

लिफ्ट में आई खराबी तकनीशियन के समझ में नहीं आने पर तकनीशियन लौट गए हैं। अब देहरादून से तकनीशियन को बुलाकर लिफ्ट को ठीक कराया जाएगा। लिफ्ट के अंदर गड्डे में रिसकर पानी भर गया था। उसे मोटर चलाकर निकाल लिया गया है।

- डा. प्रकाश वर्मा, पीएमएस जिला अस्पताल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें