ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ासल्ट के बांगीधार वन पंचायत के जंगल में रातभर धधकी रही आग

सल्ट के बांगीधार वन पंचायत के जंगल में रातभर धधकी रही आग

अल्मोड़ा में मई माह में गर्मी बढ़ने के साथ जंगलों में आग की घटनायें बढ़ने गली है। जंगलों में आग धधकने से लाखों की वनसंपदा को नुकसान हो रहा है। धधकती आग पर सैकड़ों छोटे-छोटे पौंधे भी जलकर राख में...

सल्ट के बांगीधार वन पंचायत के जंगल में रातभर धधकी रही आग
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाWed, 27 May 2020 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

अल्मोड़ा में मई माह में गर्मी बढ़ने के साथ जंगलों में आग की घटनायें बढ़ने गली है। जंगलों में आग धधकने से लाखों की वनसंपदा को नुकसान हो रहा है। धधकती आग पर सैकड़ों छोटे-छोटे पौंधे भी जलकर राख में तब्दील हो रहे हैं। सल्ट के बांगीधार वन पंचायत का जंगल मंगलवार की रातभर धधकता रहा। आग लगने से जंगल में कई छोटे-छोटे पौंधे जलकर राख में तब्दील हो गये हैं।

जानकारी के अनुसार सल्ट के बांगीधार पंचायत के जंगल में मंगलवार की आग धधक उठी। रातभर जंगल में आग धधक उठी। जंगल में उठती आग की लपटें दूरस्थ गांवों से भी दिखाई देने लगी। रात में वन विभाग व ग्रामीणों के मौके पर नहीं पहुंचने से रातभर जंगल जलते रहा। मुनड़ा निवासी अमित रावत ने बताया कि बांगीधार के जंगल में रातभर आग लगी रही। सुबह जंगल जलने के बाद आग अपने आप ही बुझ गई। इधर फायर सीजन से पहले वन विभाग के ओर से गांव-गांव जाकर लोगों को फायर सीजन में वनों में अग्नि की सुरक्षा को लेकर जागरूक भी किया गया। गांव-गांव जाकर लोगों को लाउड स्पीकर के माध्यम से भी जंगलों को आग से बचाव के लिये जागरूक भी किया गया। लेकिन जंगलों में आग की घटनायें शुरू होने के बाद जागरूक का असर नहीं दिख रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें