ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ागांधी चौक में दुर्गा पूजा के लिए मां की मूर्ति का कुमाऊंनी तरीके से किया श्रंगार

गांधी चौक में दुर्गा पूजा के लिए मां की मूर्ति का कुमाऊंनी तरीके से किया श्रंगार

शारदीय नवरात्रों के आगमन के साथ चहुंओर आस्था का मंजर नजर आने लगा है। नगर के गांधी चौक, बैंक बिल्डिंग सहित चौबटिया आदि स्थानों में दुर्गा पूजा महोत्सवों की तैयारियां पूरी हो गईं हैं। गांधी चौक में...

गांधी चौक में दुर्गा पूजा के लिए मां की मूर्ति का कुमाऊंनी तरीके से किया श्रंगार
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 09 Oct 2018 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

शारदीय नवरात्रों के आगमन के साथ चहुंओर आस्था का मंजर नजर आने लगा है। नगर के गांधी चौक, बैंक बिल्डिंग सहित चौबटिया आदि स्थानों में दुर्गा पूजा महोत्सवों की तैयारियां पूरी हो गईं हैं। गांधी चौक में मंगलवार को मां की मूर्ति का कुमाऊंनी तरीके से श्रृंगार किया गया। बुधवार की सुबह मूर्ति स्थापना के बाद शुभ मुहूर्त में प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। गांधी चौक में महोत्सव के तहत मेले का भी आयोजन किया जाएगा।

नवरात्र से पूर्व गांधी चौक में होने जा रहे दुर्गा पूजा महोत्सव के लिए देवी की मूर्ति का श्रृंगार किया गया। खास बात यह कि मां की प्रतिमा का कुमाऊंनी तरीके से साज-श्रृंगार किया गया। हाथों में पहौंची सहित कुमाऊंनी आभूषणों से मां को सजाया गया। दुर्गा पूजा समिति की सदस्य विमला रावत सहित कई महिलाएं मां के साज- श्रृंगार में लगीं रहीं। समिति अध्यक्ष अजय बबली ने बताया कि मूर्ति स्थापना के बाद बुधवार को तय मुहुर्त में मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। मौके पर हवन सहित विभिन्न अनुष्ठान संपन्न कराए जाएंगे। उधर, नगर के बैंक बिल्डिंग व चौबटिया में दुर्गा पूजा महोत्सवों की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। बैंक बिल्डिंग में युवा भक्तिभाव से सेवा में जुटे हैं। चौबटिया में रूद्रपुर से आए मूर्तिकार बाबू भाई ने मां की आकर्षक मूर्ति तैयार कर ली है। दुर्गा महोत्सव समिति के अध्यक्ष नवीन बेलवाल बबलू ने अधिक से अधिक भक्तों से कार्यक्रम में भागीदारी की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें