ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाभूधंसाव से पेयजल लाईन क्षतिग्रस्त, ताड़ीखेत के 28 गांवों में पानी का संकट

भूधंसाव से पेयजल लाईन क्षतिग्रस्त, ताड़ीखेत के 28 गांवों में पानी का संकट

गगास-रानीखेत-ताड़ीखेत पंपिंग पेयजल योजना की लाइन क्षतिग्रस्त होने से योजना से जुड़े 28 से अधिक गांवों में चार दिनों से पेयजल संकट बना हुआ है। ग्रामीण पानी की बूंद-बूंद को तरस गए हैं। ग्रामीण मजबूरन...

भूधंसाव से पेयजल लाईन क्षतिग्रस्त, ताड़ीखेत के 28 गांवों में पानी का संकट
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 22 Aug 2019 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

गगास-रानीखेत-ताड़ीखेत पंपिंग पेयजल योजना की लाइन क्षतिग्रस्त होने से योजना से जुड़े 28 से अधिक गांवों में चार दिनों से पेयजल संकट बना हुआ है। ग्रामीण पानी की बूंद-बूंद को तरस गए हैं। ग्रामीण मजबूरन बारिश में दूर-दराज से पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। हालांकि चिलियानौला सहित कुछ गांवों में चिलियानौला ग्राम समूह पेयजल योजना से वैकल्पिक तौर पर पेयजल की आंशकि आपूर्ति की जा रही है।

चार दिन पूर्व रानीखेत के विजय चौके पास भूधंसाव की चपेट में आने से गगास-ताड़ीखेत पंपिंग पेयजल योजना की मुख्य लाईन का 30-40 मीटर हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। लाईन क्षतिग्रस्त होने से योजना से जुड़े ताड़ीखेत विकासखंड के 28 से अधिक गांवों में पानी की आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई। लाईन की मरम्मत न होने पाने के कारण चार दिन बाद भी उक्त गांवों में पेयजल की भारी किल्लत बनी हुई है। ग्रामीण बारिश के मौसम में दूर-दराज से पानी ढोने को मजबूर बने हुए हैं। बरसात में पानी के संकट से भारी दिक्कतों का सामना उन्हें करना पड़ रहा है। हालांकि चिलियानौला व कुछ अन्य समस्याग्रस्त गांवों में चिलियानौला ग्राम समूह पेयजल योजना से वैकल्पिक तौर पर पानी की आशंकि आपूर्ति की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें