ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाबुजुर्ग दिवस पर वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान

बुजुर्ग दिवस पर वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान

अन्तर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस के अवसर पर अल्मोड़ा इंटर कालेज में बुजुर्गो के सम्मान के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम नितिन भदौरिया ने वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित...

बुजुर्ग दिवस पर वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 02 Oct 2018 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

अन्तर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस के अवसर पर अल्मोड़ा इंटर कालेज में बुजुर्गों के सम्मान के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम नितिन भदौरिया ने वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया। अन्तर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस के अवसर पर डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि जिला प्रशासन बुर्जुगों की समस्याओं के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। जबकि बुजुर्गो को सम्मान दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता है।

डे केयर सेंटर के द्वारा नगर की समस्याओं के लिए आवाज उठाने और लगातार काम करने पर डीएम नितिन भदौरिया ने बुजुर्ग संगठन की प्रसंशा की। उन्होंने कहा कि निराश्रित बुजुर्गो के आश्रय देने के लिए जिला प्रशासन वृद्धाश्रम की स्थापना करने का प्रयास कर रहा है। इस मौके पर डीएम नितिन भदौरिया ने शासकीय सेवा से निवृत्त वनाधिकारी डॉ. जीवन सिंह मेहता व लज्जा पंता को स्मृति चिन्ह दिया और शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। और डॉ. मेहता और लज्जा पंत के कार्यो से सीख लेने की बात कही। कार्यक्रम में डे केयर सेंटर के अध्यक्ष डॉ. अरूण कुमार पंत ने संस्था के कार्यो पर विस्तार से जानकारी दी। डे केयर सेंटर के सचिव जीसी जोशी ने कहा कि सेंटर नगर में बंदरो, पेयजल सहित तमाम समस्याओं के लिए सजग है। इस अवसर पर सम्मानित किये गये डॉ जीवन मेहता ने प्राकृतिक संसाधनों को बढ़ाने के लिए पर्यावरण के लिए सजग रहने की बात कही। लज्जा पंत ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार को रोकने की बात कही। इस माके लीला खोलिया, डीएस बोरा, आनन्द सिंह ऐरी, मदन मोहन साह, उप जिला अधिकारी ने अपने विचार रखे। इस मौके पर केवल सती, गिरीश मल्होत्रा, मोती लाल वर्मा, गिरीश चन्द्र जोशी, अख्तर हुसैन, ब्रिगेडियर केसी जोशी, कर्नल जेसी लोहनी, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, रीता दुर्गापाल, तारा चन्द्र साह, आनन्द लोहनी, ए0एस सौतियाल, दयाकृष्ण काण्डपाल, किशन गुरूरानी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें